Google first AI Costume: दुनिया का पहला AI ड्रेस देखा क्या? सामने से गुजरने वालों के फेस ऐसे होता डिटेक्ट

Photo of author

By A2z Breaking News



Google first AI Costume: Google के एक कर्मचारी ने हाल ही में दुनिया की पहली AI ड्रेस बनाई है और इसने इंटरनेट पर कई लोगों को हैरत में डाल दिया है. टेक दिग्गज में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और SheBuildsRobots.org की संस्थापक क्रिस्टीना अर्न्स्ट ने अपनी रचना की एक क्लिप साझा की, जिसमें चेहरे का पता लगाने के लिए रोबोटिक सांप लगे हुए हैं. “मेडुसा ड्रेस” के रूप में जानी जाने वाली यह ड्रेस काले रंग की है, जिसकी कमर के चारों ओर तीन सुनहरे रंग के सांप और गर्दन के चारों ओर एक बड़ा रोबोटिक सांप है.

इंजीनियर ने अपने कुछ असफल प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित किए और बताया कि कैसे उन्होंने सांप को चेहरे की पहचान करने और उसका पता लगाने के लिए प्रोग्राम किया. उन्होंने पहले भी ड्रेस के विभिन्न घटकों को बनाने की प्रक्रिया को दिखाते हुए कई Instagram रील साझा किए हैं.

आपको बता दें कि इस पोस्ट को शेयर किए जाने के बाद से, अब वायरल हो रही इस रील को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1 लाख 51 हजार लाइक मिल चुके हैं. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “मेरी रोबोटिक मेडुसा ड्रेस आखिरकार बनकर तैयार हो गई!!!”

एक यूजर ने कहा “मैं भी एक इंजीनियर हूं और मुझे फैशन पसंद है, इसलिए मुझे यह प्रोजेक्ट वाकई पसंद आया! कई कमेंट्स में कहा गया है कि उन्हें कुछ अलग चाहिए, काश उन्हें पता होता कि इस तरह के प्रोजेक्ट को करने में कितनी मेहनत, समय और पैसा लगता है. बहुत बढ़िया लड़की!!!”

Koo App Shutting Down: बंद हो रहा भारतीय सोशल मीडिया ऐप ‘कू’, फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिद्वतका ने बतायी वजह

Apple AirPods को चोरों से बचाने के लिए बंदे ने लगाया इस ब्रांड का लोगो, पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल

PUBG खेलने में हुई दोस्ती, लड़के से मिलने अमेरिका से इटावा चली आई लड़की





<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d