Google ने पेश की स्पेशल Smartwatch, मिलेंगे Cool options

Photo of author

By A2z Breaking News



Google New Smartwatch: Google की ब्रांड Fitbit ने एक नया स्मार्ट वॉच लॉन्च किया है. जिसे कंपनी ने Fitbit Ace LTE नाम दिया है. कहा जा रहा है कि इसे खास तौर पर स्कूली बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें बहुत से कूल फीचर्स जोड़े गए हैं जिससे स्टूडेंट्स अपने काम के साथ अपने एंटरटेनमेंट का भी ख्याल रख पाएंगे.

Google Fitbit ने इस नए स्मार्टवॉच को 7 साल से ऊपर के बच्चों के लिए बनाया है. इसकी खास बात ये है कि इसमें सिम भी लग सकता है. भारत में इसकी कीमत 18,400 रुपये रखी गई है. ये जल्द ही मार्केट में आनेवाली है.

Prime Smartwatches Beneath 10000: स्मार्ट फीचर्स वाले ये तगड़े स्मार्टवॉच आते हैं 10 हजार की रेंज में

आपको ये जानकारी दे दें कि इस वॉच को चलाने के लिए आपको Fitbit Ace Cross की जरूरत पड़ेगी. जिसकी मंथली सब्सक्रिप्शन लगभग 800 रुपये है. आप इसे सालाना लगभग 9,600 रुपये तक में परचेस कर सकते हैं. इस सब्सक्रिप्शन से आपको सेलुलर कनेक्टिविटी, Fitbit Arcade Entry के साथ सॉफ्टवेयर अपडेट का भी ऑप्शन मिलेगा.

कैसा है वॉच का डिजाइन
वॉच की बॉडी डिजाइन की बात करें तो इसे स्टेनलेस स्टील और प्लास्टिक से बनाया गया है. इस वॉच के चारों ओर प्लास्टिक के बम्पर भी लगे हुए जिससे अगर बच्चे खेलते हुए या कुछ तूफानी काम करते हुए गिर भी जाएं तो भी इस वॉच का बाल भी बांका नहीं होगा.

सिर्फ इतना ही नहीं इसके स्क्रीन में गोरिल्ला ग्लास को कोटिंग भी लगा हुआ मिलेगा, जिससे स्क्रीन की टूटने की संभवाना न के बराबर हो जाती है. ये वॉच 41.04 x 44.89 mm के OLED डिस्प्ले के साथ मार्केट में आएगी.

BoAt Storm Name 3 स्मार्टवॉच मात्र 1,099 रुपये में लॉन्च, फीचर्स जान कर रह जाएंगे दंग!

एक नजर डालते हैं इसकी खासियत पर
इस हैंड वॉच में Qualcomm Snapdragon W5 का प्रोसेसर लगा हुआ मिलेगा. इसमें 2GB Ram और 32GB इन्टरनल स्टोरेज शामिल है.

Battery
बात करें इसकी बैटरी कि तो इसमें 328mAh की बैटरी लगी जिसे सिर्फ 70 मीनट में फूल चार्ज किया जा सकता है. ये अच्छा बैटरी बैकअप देता है. साथ ही ये फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

Colour Varient
ये वॉच Put on Os पर काम करता है जिसे Android और ios दोनों तरह के फोन के साथ यूज किया जा सकता है. वॉच दो कलर वैरियंट स्पाइसी और माइल्ड के साथ मार्केट में आनेवाला है.

अब बात कर लेते हैं इसके कूल फीचर्स की

  • ये वॉच गेम खेलने का ऐसा मजा देगी जिसे कोई भी भूला नहीं पाएगा. इसमें कई 3D गेम्स इंस्टॉल किये गए हैं जो बच्चों के हिलने-डुलने पर चलते हैं.
  • ये वॉच, वॉच पहनने वाले शख्स की हर तरह की एक्टिविटी को ट्रैक करती है, यानी ये बच्चों के लिए कूदने से लेकर लुका-छिपी खेलने तक लगभग सभी तरह के एक्टिविटी को ट्रैक करेगी.
  • इसके जरिए आप कॉलिंग, मैसेजिंग और लोकेशन शेयरिंग भी आसानी से कर सकते है.
  • साथ ही इसमें इंटरैक्टिव 3D गेम्स लाइब्रेरी का भी ऑप्शन दिखने को मिलेगा.
  • वॉच के होम स्क्रीन पर एक यूनिक ‘नूडल’ एक्टिविटी रिंग देखने को मिलेगा, जिसके जरिए जैसे ही आपका बच्चा अपने डेली गोल तक पहुंचेगा नूडल उनकी प्रोग्रेस को सेलिब्रेट कर उन्हें खुश कर देगा.
  • यह आपके फिटनेस को भी ट्रैक करेगा.

बता दें मार्केट में ये वॉच 5 जून से खरीदने लिए उपलब्ध होगी. आप गूगल स्टोर और अमेजन पर इसे प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: New Know-how: मेडिकल गैजेट न होकर भी आपके पूरे हेल्थ डेटा पर नजर रखती है स्मार्टवॉच



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d