Good Metropolis Firm didn’t observe the usual

Photo of author

By A2z Breaking News



-वाइ-फाइ लगाने के लिए एजेंसी को एक ही चेक से कर दिया था भुगतान-जांच कमेटी ने पकड़ी थी गड़बड़ी, फिलहाल चारों जगहों पर ठप है सेवा

वरीय संवाददाता, भागलपुरस्मार्ट सिटी कंपनी ने शहर में चार जगहों पर वाइ-फाइ सेवा शुरू की थी. भले ही आज लोगों को सेवा नहीं मिल रही हो, लेकिन इसके इंस्टॉलेशन में वित्तीय गड़बड़ी हुई थी. इसकी जांच भी कमेटी से करायी गयी थी. जांच कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार स्मार्ट सिटी कंपनी ने वाइ-फाइ की सेवा पर 16 लाख 66 हजार 750 रुपये खर्च किया था. एजेंसी को भुगतान चेक संख्या 492312 से किया था. इंस्टॉल वाइ-फाइ के इंटरनेट कनेक्शन एक वर्ष का इनफिनेट टेक्नोलॉजी से किया गया था. इस कार्य के लिए कोटेशन का प्रयोग हुआ था. चार जगहों पर वाइ-फाइ लगाने की अनुमति के साथ इसका भुगतान एक साथ जोड़कर एक ही चेक से कर दिया गया था. जांच कमेटी ने इसे वित्तीय मानकों का उल्लंघन बताया था. जांच कमेटी ने यह भी बताया था कि पांच लाख रुपये से ऊपर के कार्य के लिए निविदा प्रक्रिया अपनाकर क्रय किये जाने का प्रावधान है. इस रिपोर्ट पर किसी तरह की कार्रवाई हुई या नहीं, यह सामने नहीं आ सकी है. स्मार्ट सिटी कंपनी भी इस मामले को बताने को तैयार नहीं है. इस संबंध में सीजीएम संदीप कुमार और पीआरओ पंकज कुमार से बात करने की कोशिश की गयी, तो उनकी ओर से फोन रिसीव नहीं किया गया.

कुछ ही महीनों में पड़ गया था फीका

शहर के चार स्थानों पर वाइ-फाइ सेवा की शुरुआत बड़े ही तामझाम के साथ की गयी थी. लोगों के लिए यह नया अनुभव था. तब यह उम्मीद की जा रही थी आगे चलकर पूरे शहर में इस सेवा का विस्तार होगा और हाइ स्पीड इंटरनेट यूज करने को मौका मिलेगा. इस सुविधा व्यवस्था का विस्तार तो हो नहीं सका, जिन चार जगहों पर सेवा मिल भी रही थी वहां भी कुछ ही महीनों में लड़खड़ा गयी. फिलहाल वाइ-फाइ सेवा ठप है. इसका न तो नेटवर्क नेटवर्क शो होता है और न ही कनेक्टिविटी मिलती.

लोगों को नहीं सेवा की जानकारी

जीरोमाइल के पास रहने वाले प्रणव ने बताया कि तिलकामांझी और कचहरी चौक पर जब भी किसी काम से जाते थे, तो वहां वाइ-फाइ की कनेक्टिविटी मिलती थी. डाटा मंहगा होने और बड़ा फाइल डाउनलोड करने के लिए वैसी जगहों की तलाश में भटकते रहते थे, जहां फ्री वाइ-फाई की सेवा मिल रही थी. अभी यह सेवा नहीं मिल रही है और इसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं है कि सेवा दोबारा में मिलेगी या नहीं. शिवम ने बताया कि सैंडिंस कंपाउंड में यह सेवा मिलती थी, लेकिन अभी सर्च करने के बाद भी वाई-फाई का नेटवर्क नहीं आता है और न ही कनेक्टिविटी मिलती है.

इन जगहों पर शुरू हुई थी सेवा

1. सौंडिस कंपाउंड

2. तिलकामांझी चौक

3. कचहरी चौक4. कोतवाली चौक

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

The publish सिटी में वाइ-फाइ लगाने में स्मार्ट सिटी कंपनी ने मानक का नहीं किया पालन appeared first on Prabhat Khabar.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d