Gold स्मगलरों की मदद से यूट्यूबर ने एयरपोर्ट पर खोली दुकान

Photo of author

By A2z Breaking News



Gold Smuggling: चेन्नई का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा किसी न किसी वजह से हमेशा चर्चा का विषय बना रहता है. इस बार एक दुकान को लेकर सुर्खियों में बना हुआ है, जो स्मगलरों का अड्डा बनी हुई है. सोने की तस्करी करने वाले स्मगलरों ने एक यूट्यूबर को फंडिंग करके चेन्नई हवाई अड्डे पर दुकान खुलवा दी और फिर इसके बाद सोने की तस्करी के धंधे को परवान चढ़ाना शुरू कर दिया. सीमा शुल्क विभाग को जब इसकी भनक लगी, तो उसके कान खड़े हो गए. इसके बाद उसने कार्रवाई करते हुए इस दुकान के कर्मचारी और मालिक को गिरफ्तार कर लिया.

सोने के स्मगलरों ने 70 लाख रुपये की फंडिंग की

सीमा शुल्क विभाग के सूत्रों के हवाले से न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने खबर दी है कि अबू धाबी में रहने वाले सोने की तस्करी करने के लिए श्रीलंकाई स्मगलरों के एक गिरोह ने यूट्यूबर को फंडिंग करके चेन्नई हवाई अड्डे पर दुकान खुलवा दी. खबर में बताया गया है कि इन स्मगलरों ने शॉपिंग ब्वॉयज के नाम से यूट्यूब चैनल चलाने वाले मोहम्मद साबिर अली को 70 लाख रुपये की फंडिंग करके चेन्नई एयरपोर्ट के लाउंज में एयरहब के नाम से खिलौने, स्मृति चिह्न और बैग बेचने की दुकान खुलवाई.

दो महीने में 167 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी

खबर में बताया गया है कि सोने की तस्करी को परवान चढ़ाने के लिए स्मगलरों की टीम ने हवाई अड्डे की दुकान को चलाने के लिए इसके मालिक साबिर अली और उसके सात कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी. इसके बाद हवाई अड्डे पर खुदरा दुकान खोलने के लिए विद्वेदा पीआरजी से कांट्रैक्ट हासिल किया. इसके बाद एयरहब दुकान की आड़ में सोने की तस्करी शुरू की गई. खबर में कहा गया है कि इस दुकान के माध्यम से दो महीने के अंदर करीब 167 करोड़ रुपये मूल्य के 267 किलोग्राम सोने की तस्करी को अंजाम दिया गया.

और पढ़ें: जान लें जरूरी खबर, जुलाई में कितने रहेगा Financial institution Vacation

यूट्यूबर ने दो महीने में 3 करोड़ का कमीशन कमाया

सीमा शुल्क विभाग को जब खिलौने और बैग बेचने वाली दुकान एयरहब से सोने की तस्करी होने की भनक लगी, तो उसने यूट्यूबर मोहम्मद साबिर अली और उसके सात कर्मचारियों को तत्काल गिरफ्तार कर दिया. सूत्रों ने बताया कि 29 वर्षीय साबिर अली चेन्नई का रहने वाला है और वह शॉपिंग ब्वॉयज नामक यूट्यूब चैनल चलाता है. सोने के स्मगलरों ने इसी यूट्यूब चैनल के माध्यम से उससे संपर्क किया और चेन्नई में उसे मुखौटा बनाकर सोने की तस्करी करना शुरू कर दिया. सूत्रों ने बताया कि दुकान इस साल फरवरी में खोली गई. साबिर अली ने अपने कर्मचारियों को एक ऑनलाइन जॉब पोर्टल के माध्यम से अनुबंध के आधार पर भर्ती किया. सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, साबिर अली और एयरहब के उनके कर्मचारियों ने पिछले दो महीनों में लगभग 3 करोड़ रुपये का कमीशन कमाया.

और पढ़ें: सात साल के जीएसटी ने कर दिया कमाल, 95.58 लाख करोड़ रुपये से खजाना मालामाल



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d