Ginger Laddu: अदरक के लड्डू खाने के 4 फायदे, जानिए इससे बनाने की विधि

Photo of author

By A2z Breaking News



Ginger Laddu: अदरक के लड्डू सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. इस समय मानसून का दौर है और सर्दी-जुकाम और गले में खराश होना सामान्य है. ऐसे में अगर आप अदरक का लड्डू खाते हैं तो अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगा. अदरक का लड्डू खाने से शरीर सर्दी-खांसी जैसी परेशानियों की बचा जा सकता है. चलिए जानते हैं अदरक के लड्डू खाने के फायदे और इस लड्डू को बनाने की विधि..

पाचन दुरुस्त रखें

अगर आप अदरक के लड्डू खाते हैं तो आपका पाचन दुरुस्त रहेगा. अदरक में मौजूद फाइबर पाचन को बेहतर रखने में मदद करता है. इसलिए सभी को रोजाना एक अदरक के लड्डू खाना चाहिए.

पीरियड दर्द से राहत दिलाएं

अदरक का लड्डू सेहत के लिए काफी लाभकारी होता है. जिन महिलाओं को पीरियड्स के दौरान दर्द होता है उन्हें अदरक का लड्डू जरूर खाना चाहिए. अदरक के लड्डू के सेवन से पीरियड्स के दर्द से निजात पाया जा सकता है.

Additionally Learn: रोज एक गिलास पिएं चुकंदर का जूस, मिलेंगे ये 4 जबरदस्त फायदे

कोलेस्ट्रॉल कम करें

अदरक का लड्डू खाने से एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम किया सकता है. अगर आप रोजाना एक अदरक का लड्डू खाते हैं तो कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम होता है.

वजन घटाएं

अरदक का लड्डू अगर आप खात हैं तो वजन को कम किया जा सकता है. जो लोग वजन घटा रहे हैं उन्हें अदरक का लड्डू खाना चाहिए.

अदरक के लड्डू कैसे बनाएं

अदरक के लड्डू को बनाने के लिए सबसे पहले अदरक पाउडर लें साथ ही घी, गुड़, काले तिल, इलायची पाउडर, पिसी हुई दालचीनी लें. सभी को धीमी आंच पर एक पैन में डालकर गर्म करें और ऊपर दिए गए सभी चीजों को डालकर मिला लें. गैस बंद कर दें और थोड़ा ठंडा होने दें. फिर अदरक के लड्डू को बनाएं.

Additionally Learn: सुबह कॉफी पीने के ये हैं 5 जबरदस्त फायदे



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d