Gautam Gambhir: ‘भारतीय टीम को कोचिंग देना सम्मान की बात’

Photo of author

By A2z Breaking News



Gautam Gambhir: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने हाल में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाया और उन्हें राहुल द्रविड़ के योग्य उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है. द्रविड़ का अनुबंध टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है. भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 मई थी. लेकिन अभी तक स्पष्ट नहीं है कि गंभीर ने इसके लिए आवेदन भरा है या नहीं.

भारतीय टीम को कोचिंग देना पसंद करूंगा : गौतम गंभीर

अबुधाबी में एक कार्यक्रम के इतर गौतम गंभीर ने कहा, मैं भारतीय टीम को कोचिंग देना पसंद करूंगा. अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है. आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का प्रतिनिधित्व करोगे. गंभीर अबुधाबी के मेडोर अस्पताल में छात्रों को संबोधित कर रहे थे. तभी एक ने उनसे भारतीय क्रिकेट टीम को कोचिंग देने और अपने अनुभव से विश्व कप जीतने में मदद करने के बारे में पूछा तो गंभीर ने जवाब दिया, मैंने अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया है, हालांकि बहुत लोगों ने मुझसे इसके बारे पूछा है. लेकिन अब मुझे आपको जवाब देना होगा. गंभीर ने कहा, भारत को विश्व कप जीतने में 140 करोड़ भारतीय मदद करेंगे. अगर हर कोई हमारे लिए दुआ करना शुरू कर दे तथा हम उनका प्रतिनिधित्व करना और खेलना शुरू कर दें तो भारत विश्व कप जीत जायेगा. सबसे महत्वपूर्ण बात निर्भिक होना है.

गौतम गंभीर को कोच बनाये जाने की संभावना पर गांगुली ने दिया था बड़ा बयान

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मुख्य कोच की भूमिका के लिए गंभीर का समर्थन करते हुए कहा था कि वह अच्छे उम्मीदवार हैं.

गौतम गंभीर ने दिया जीत का मंत्र

गंभीर संयुक्त अरब अमीरात की निजी यात्रा पर थे और उन्होंने मेडोर अस्पताल में खेल चिकित्सा विभाग का दौरा किया. इसमें 2007 विश्व टी20 और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के प्रमुख सदस्य रहे गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स को हाल में सफलता दिलाने के लिए प्रशंसा की गई. गंभीर ने कहा, एक खुशगवार ड्रेसिंग रूम ही सुरक्षित ड्रेसिंग रूम होता है. एक खुशगवार ड्रेसिंग रूम ट्राफी जीतने वाले ड्रेसिंग रूम में बदल जाता है. केकेआर में मैंने सिर्फ इसी मंत्र का पालन किया. भगवान की कृपा से यह वास्तव में कारगर रहा.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d