Gautam Gambhir का बीसीसीआई ने लिया इंटरव्यू

Photo of author

By A2z Breaking News


Gautam Gambhir: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मंगलवार को बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए साक्षात्कार लिया. यह इंटरव्यू ‘जूम कॉल’ पर हुआ जिसमें गंभीर और अशोक मल्होत्रा ​​दोनों शामिल थे. बीसीसीआई के सूत्रों ने पीटीआई को जानकारी दी है कि गौतम गंभीर का इंटरव्यू हुआ है. आज इंटरव्यू का एक फेज पूरा हुआ है, कल एक और फेज होगा. बताया जा रहा है कि गौतम गंभीर एकमात्र उम्मीदवार हैं जो दावेदारी में हैं और उनके नाम की घोषणा महज औपचारिकता है जो अगले 48 घंटों में हो सकती है. बताया जा रहा है कि आज का इंटरव्यू अगले तीन वर्षों के लिए गंभीर की रणनीति पर केंद्रित था जिसमें विभिन्न प्रारूपों में तीन आईसीसी टूर्नामेंट होने हैं.

चयनकर्ता पद के लिए कुछ इच्छुक उम्मीदवारों का भी इंटरव्यू

सीएसी द्वारा चयनकर्ता की तलाश के लिए  इंटरव्यू भी आयोजित किए जाएंगे, जो सलिल अंकोला की जगह लेंगे. अंकोला और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दोनों ही पश्चिमी क्षेत्र से हैं, इसलिए नए चयनकर्ता के उत्तरी क्षेत्र से होने की संभावना है, जो एक रिक्त पद है. इंटरव्यू के बाद, सीएसी बीसीसीआई को सिफारिशें देगी.

Gautam gambhir

 Gautam Gambhir:क्या कहती है रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार गौतम गंभीर ने पहले ही नया मुख्य कोच बनने के लिए बीसीसीआई का प्रस्ताव  एक्सेप्ट कर लिया है, लेकिन पूर्व कप्तान ने कुछ मांगें रखी थीं, जिन्हें बोर्ड ने  एक्सेप्ट कर लिया है. इस घटनाक्रम से वाकिफ बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि हमने भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए गंभीर से बातचीत की है. वह टी-20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे.

Additionally learn : BCCI Information: ये दिग्गज स्टार बन सकते हैं टीम इंडिया के..

बारबाडोस पहुंची Crew India, सुपर-8 में इससे होगा पहला मुकाबला

भारतीय क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण इवेंट 

यह इंटरव्यू  न केवल गंभीर की साख के कारण महत्वपूर्ण है, बल्कि इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक नया इतिहास  जोड़ता है. कुल मिलाकर, मुख्य कोच की भूमिका के लिए गंभीर का इंटरव्यू भारतीय क्रिकेट में एक महत्वपूर्ण इवेंट है और इसके रिजल्ट का प्रशंसकों और क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d