‘Gaddafi ki Chhat Dekhi Hai?’: Wasim Akram’s Brutal Response to Why Pakistan Can not Construct Stadium Like in Dharamsala

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: मार्च 15, 2024, 4:02 अपराह्न IST

वसीम अकरम को लगता है कि विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करने की क्षमता है।  (एएफपी फोटो)

वसीम अकरम को लगता है कि विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा तैयार करने की क्षमता है। (एएफपी फोटो)

धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्थलों में गिना जाता है।

वसीम अकरम को लगता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) देश में मौजूदा क्रिकेट स्टेडियमों का रखरखाव ठीक से नहीं कर रहा है। महान तेज गेंदबाज ने यह टिप्पणी तब की जब एक प्रशंसक ने भारत के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का जिक्र किया, जो समुद्र तल से 1457 मीटर की ऊंचाई पर धर्मशाला के सुरम्य शहर में स्थित है।

यह भी पढ़ें:मुझे नहीं लगता कि एमएस धोनी ब्रेक ले सकते हैं’

हिमालय की तलहटी में होने के कारण, यह मैदान बर्फ से ढके पहाड़ों का शानदार दृश्य प्रदान करता है, जो इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में से एक बनाता है।

हाल ही में एक बातचीत के दौरान एक खेलअकरम से पूछा गया कि पीसीबी ने कभी भी हिमालय, काराकोरम और हिंदू कुश पर्वतमालाओं तक फैले उत्तरी पाकिस्तान में स्टेडियम बनाने पर विचार क्यों नहीं किया। धर्मशाला के अलावा, प्रशंसक ने न्यूजीलैंड के जॉन डेविस ओवल का भी उल्लेख किया, जो वाकाटिपु झील के पास पहाड़ी शहर क्वीन्सटाउन में स्थित है और इसकी प्राकृतिक सुंदरता एचपीसीए स्टेडियम जितनी ही सराहनीय है।

“हमने धर्मशाला और क्वीन्सटाउन (न्यूजीलैंड) जैसे स्टेडियम देखे हैं। व्यक्ति ने पूछा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) उत्तरी क्षेत्रों में स्टेडियमों के बुनियादी ढांचे में निवेश क्यों नहीं कर रहा है?

इस सवाल का अकरम ने दो टूक जवाब दिया, जिनका मानना ​​है कि पाकिस्तान बोर्ड मौजूदा स्टेडियमों को बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहा है, इसलिए नए स्टेडियम की मांग करना अत्यधिक मांग हो सकती है। अपने बयान को तर्क देते हुए, पूर्व क्रिकेटर ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम का उल्लेख किया, जिसे कथित तौर पर कुछ नवीकरण की आवश्यकता है।

“हम तीन स्टेडियमों का रखरखाव भी नहीं कर सकते, (Baki kaha naya bana lenge) हम नया कैसे बना सकते हैं? (गद्दाफी की छत देखी है?) क्या आपने गद्दाफी स्टेडियम की छत देखी है जिसे वे ड्रोन से दिखा रहे थे? हम अपने पास मौजूद तीन को भी नियंत्रित नहीं कर सकते। वसीम अकरम ने ए स्पोर्ट्स के द पवेलियन शो में कहा, हम केवल नया बनाने का सपना देख सकते हैं।

क्रिकेटर से पंडित बने क्रिकेटर ने हालांकि स्वीकार किया कि पाकिस्तान में “पर्याप्त क्षेत्र” है जहां पीसीबी एक नया स्टेडियम बना सकता था। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के एबटाबाद स्टेडियम का भी उल्लेख किया जिसे अभी तक वैश्विक मान्यता नहीं मिली है। यह स्थान स्थित है पहाड़ी क्षेत्र में, वर्तमान में केवल प्रथम श्रेणी और लिस्ट-ए खेलों की मेजबानी की जाती है। अकरम ने स्वीकार किया, “एबटाबाद एक बहुत ही सुंदर मैदान है।”

धर्मशाला के बारे में बात करते हुए, अत्याधुनिक स्टेडियम ऊंचाई वाले क्षेत्र में स्थित होने के बावजूद हर शीर्ष श्रेणी की सुविधा प्रदान करता है। इस मैदान ने पिछले साल अक्टूबर में पहली बार विश्व कप मैच की मेजबानी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच भी पिछले हफ्ते धर्मशाला में हुआ था।

कुंजी: वसीम अकरम, एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी, वसीम अकरम ने पीसीबी की आलोचना की, पाकिस्तान के उत्तरी क्षेत्र में स्टेडियम, ए स्पोर्ट्स पर वसीम अकरम

(टैग्सटूट्रांसलेट)वसीम अकरम(टी)धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम(टी)पाकिस्तान क्रिकेट स्टेडियम(टी)पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d