Gadar से लेकर Border तक, भोजपुरी में बन चुकी हैं बॉलीवुड फिल्मों के गर्दा रीमेक, पवन सिंह बने थे तारा सिंह

Photo of author

By A2z Breaking News


Gadar

भोजपुरी इंडस्ट्री में कई फिल्में बॉलीवुड मूवी से इंस्पायर होकर बनाई जा रही हैं. भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह से लेकर दिनेश लाल यादव तक सभी आजकल रीमेक फिल्में करते नजर आ रहे हैं.

Gadar

गदर

2001 में रिलीज हुई सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर एक एवरग्रीन मूवी है. इसकी दमदार कहानी आज भी लोगों के दिल में बस्ती है. साल 2016 में भोजपुरी पावरस्टार पवन सिंह ने इसका रीमेक बनाया था जिसमें लीड रोल में उनके साथ एक्ट्रेस निधि झा मौजूद थी. फिल्म की कहानी सनी देओल के गदर से काफी मिलती जुलती थी और दर्शकों को ये बेहद पसंद आई थी. इसे आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

Raja Babu

राजा बाबू

90 के दशक में आई गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म राजा बाबू ने दर्शकों के दिलों पर जादू सा कर दिया था. इस फिल्म में गोविंदा और करिश्मा की शानदार एक्टिंग के साथ कई बेमिसाल गाने भी थे, जो आज तक सभी देखते हैं. साल 2015 में मशहूर भोजपुरी डायरेक्टर मंजुल ठाकुर ने इसका रीमेक बनाया, जिसमें दिनेश लाल यादव, आम्रपाली दुबे और मोनालिसा लीड रोल में शामिल थे. इस फिल्म को जियो सिनेमा पर देख सकते हैं.

Baaghi

बागी

साल 2016 में आई सब्बीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म बागी एक बेहतरीन एक्शन थ्रिलर थी, जिसमें टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर लीड रोल में मौजूद थे. साल 2019 में इस बेहतरीन फिल्म का भोजपुरी रीमेक शेखर शर्मा द्वारा बनाया गया जिसमें खेसारी लाल यादव और काजल रघवानी लीड रोल में मौजूद हैं. इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

Beta

बेटा

1992 में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की एक फिल्म आई थी जिसका नाम था बेटा. इसमें एक मां और बेटे को रिश्ते को बड़े ही खूबसूरती से दिखाया गया था और ये फिल्म उस वक्त की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में से एक थी.

Beta

इसी का एक भोजपुरी रीमेक निर्देशक विशाल वर्मा द्वारा बनाया गया जिसमें मशहूर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और आम्रपाली दुबे की सुपरहिट जोड़ी लीड रोल में मौजूद थी. इसे आप एम एक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

Border

बॉर्डर

साल 1997 में कारगिल वॉर पर बनी फिल्म बॉर्डर अब तक लोगों के दिलों में जिंदा है. सनी देओल, सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ स्टारर अब तक की सबसे बेहतरीन देशभक्ति फिल्मों में से एक है.

Border

इस फिल्म के गाने आज भी लोगों के कानों में गूंजते हैं. साल 2018 में इसका एक भोजपुरी रीमेक आया था जिसमें दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ मुख्य रोल में मौजूद हैं. इसे आप जी 5 पर देख सकते हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d