G7 Italy Summit : पीएम मोदी के सामने होंगे जस्टिन ट्रूडो

Photo of author

By A2z Breaking News


G7 Italy Summit : कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का सामना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने जा रहा है. दरअसल, शुक्रवार को इटली में जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेता आमने-सामने होंगे. केंद्र की मोदी सरकार की ओर से अपनी बात एक बार फिर दोहराते हुए कहा है कि कनाडा के साथ भारत का मुख्य मुद्दा हिंसा और उग्रवाद होगा. यहां चर्चा कर दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को इटली पहुंचने वाले हैं. यहां वे आर्थिक रूप से सबसे उन्नत देशों के शिखर सम्मेलन में लगातार भाग लेंगे, ऐसा पांचवीं बार देखने को मिलेगा जब पीएम मोदी इसमें शिरकत करते नजर आएंगे.

India-canada-news/ file picture

पीएम मोदी के इटली दौरे से पहले भारत ने बुधवार को कहा कि कनाडा के साथ उसका मुख्य मुद्दा कट्टरपंथ और हिंसा की वकालत करने वाले भारत-विरोधी तत्वों को राजनीतिक जगह देने को लेकर होगा. विदेश सचिव विनय क्वात्रा की ओर से कहा गया है कि भारत ने बार-बार कनाडा को अपनी चिंताओं से अवगत कराया है. भारत को उम्मीद करता है कि कनाडा उन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का काम करेगा. क्वात्रा की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली रवाना होने से एक दिन पहले आई है.

Learn Additionally: खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में एक और भारतीय को किया गया गिरफ्तार

Canada Pm Justin Trudeau Stuck In India Due To Plane Glitch 1
Canada-pm-justin-trudeau/ file picture

क्या कहा विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले नेताओं में से एक हैं. उनके इस शिखर सम्मेलन में पहुंचने से पहले विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा कि मुझे लगता है कि कनाडा के संबंध में मुख्य मुद्दा पहले से अलग नहीं होने वाला है. कनाडा भारत-विरोधी तत्वों को राजनीतिक बढ़ावा देता है. ये भारत-विरोधी तत्व आतंकवाद और हिंसा की वकालत करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी ओर से बार-बार उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराया जा चुका है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d