Funds 2024: मोदी सरकार के अतंरिम बजट 2024 से ऑटोमोबाइल सेक्टर को क्या मिला, जानें डिटेल

Photo of author

By A2z Breaking News


सार

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बुधवार को अंतरिम बजट 2024 पेश कर दिया गया। बजट से ऑटोमोबाइल सेक्टर को क्या मिला। आइए जानते हैं।

What did the automobile sector get from the interim budget 2024 of Modi government, know the details

For Reference Solely
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मोदी सरकार की ओर से एक फरवरी को अंतरिम बजट 2024 को पेश कर दिया गया है। अंतरिम बजट में ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए क्या घोषणाएं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से की गई हैं। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों पर फोकस

केंद्र सरकार की ओर से अंतरिम बजट 2024 में इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी फोकस रखा गया है। अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से बताया गया कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। कोशिश की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों को भी सार्वजनिक परिवहन सेवा में लाया जाए।

चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी फोकस

सरकार का ध्यान इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के साथ ही चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने पर भी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट भाषण में बताया कि सरकार चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ाने की कोशिश कर रही है। जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा मिल पाएगा। इसके साथ ही सरकार की कोशिश आंत्रप्रेन्योरशिप को बढ़ाने की भी है। जिससे रखरखाव, उत्पादन और इंस्टालेशन जैसे क्षेत्रों में नौकरियों की मांग भी बढ़ेगी।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d