FIH Hockey Olympic Qualifying: रांची और खूंटी में अभ्यास करेगी भारतीय टीम

Photo of author

By A2z Breaking News


रांची के मोरहाबादी स्थित मोरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 13 से 19 जनवरी तक एफआइएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है. इसमें आठ देशों की टीमें भाग ले रही है. टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए बुधवार को शाम 4.50 पर भारतीय महिला हॉकी टीम रांची पहुंचेगी. वहीं टीम के अभ्यास के लिए चार ग्राउंड को रखा गया इनमें एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम मोरहाबादी, रेलवे एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, बरियातू एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड और खूंटी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम शामिल हैं. छह जनवरी को भारतीय टीम खूंटी के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में एक दिन प्रैक्टिस करेगी. इस आयोजन के लिए मोरहाबादी का हॉकी स्टेडियम तैयार किया जा रहा है. ये प्रतियोगिता भी आम लोग निःशुल्क देख सकेंगे.

ओलंपिक क्वालीफायर के गोमके लिए तैयार हो रहा है एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम

इस ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम को तैयार किया जा रहा है. टर्फ की सफाई के साथ-साथ पानी का छिड़काव किया जा रहा है. इसके अलावा एक छोटा स्क्रीन भी लगाया जा रहा है. हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने बताया कि लगभग पूरी तैयारी हो चुकी है. हॉकी इंडिया के कुछ ऑफिशियल भी मंगलवार को रांची पहुंच चुके हैं. बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम रांची आ जायेगी, जिसके बाद उनका अभ्यास शुरू हो जायेगा. गुरुवार हॉकी के बाद अन्य टीमें भी रांची पहुंच जाएंगी. सभी प्रतियोगिता टीमों को अलग-अलग होटलों में ठहराने की व्यवस्था की गयी है

बड़े स्क्रीन पर मैच का लुत्फ उठा सकेंगे फैंस

रांची. मोरहाबादी में होने वाले हॉकी मैच को लेकर नगर निगम द्वारा पांच टीमों का गठन किया गया है. सभी टीमों को निर्देश दिया गया है कि वे जोन वाइज पूरे मैदान की सफाई करें पूरे मैदान में ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव के साथ साथ झाड़ियों की भी कटाई की जाए. प्रशासन ने आदेश दिया है • कि इन हॉकी मैचों का लाइव प्रसारण मैदान में लगे बिग स्क्रीन पर भी किया जाये ताकि अधिक से अधिक प्रशंसक इसका लुत्फ उठा सके.

खूंटी के लोग देख सकेंगे भारतीय महिला हॉकी टीम का अभ्यास

रांची के अलावा खूंटी के हॉकी प्रेमियों के लिए भी भारतीय महिला हॉकी टीम को खेलते देखने का मौका मिलेगा. हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह ने बताया कि रांची में तीन जगह पर अभ्यास के अलावा खूंटी में भी छह जनवरी को भारतीय महिला हॉकी टीम अभ्यास करेगी. भारतीय टीम में पांच शामिल झारखंड की पहली महिला हॉकी कि वे जोन ओलिंपियन निक्की प्रधान खूंटी की है. ऐसे में खूंटी के लोगों को एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में भारतीय टीम में शामिल अपने चहेते हॉकी खिलाड़ियों को करीब से देखने का मौका मिलेगा.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d