Faculty Time Change: झारखंड में गर्मी का प्रकोप जारी, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

Photo of author

By A2z Breaking News


Faculty Time Change: झारखंड में गर्मी का प्रकोप जारी है. भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने बुधवार (19 जून) को इसका आदेश जारी किया. सरकार के संयुक्त सचिव नंदकिशोर लाल ने यह आदेश जारी किया है.

केजी से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक चलेंगी

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि झारखंड में पड़ रही गर्मी को देखते हुए सभी सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी स्कूलों के समय में बदलाव किया जाता है. केजी से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक ही संचालित होंगी. कहा गया है कि अगले आदेश तक स्कूलों की टाइमिंग यही रहेगी.

Faculty time change: झारखंड में गर्मी का प्रकोप जारी, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव 3

निजी स्कूलों का संचालन प्रबंधन के दिशा-निर्देश से होगा

विभाग से जारी आदेश के मुताबिक, निजी स्कूलों का संचालन संबंधित स्कूल के दिशा-निर्देश के अनुरूप आरटीआई अधिनियम एवं प्रबंधन के प्रावधानों के तहत संचालित होंगे. आदेश में यह भी कहा गया है कि पूर्व में जारी आदेश को संशोधित समझा जाए. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा गया है. कहा गया है कि विभागीय प्रभारी सचिव की सहमति से यह आदेश जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand Climate: झारखंड में संताल परगना के रास्ते 2 दिन देरी से आएगा मानसून, रांची में इस दिन से होगी बारिश

झारखंड के 10 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार

बता दें कि झारखंड के 10 जिलों में तापमान 40 डिग्री सेंटीग्रेड या उससे अधिक है. राजधानी रांची समेत कई जिलों का तापमान सामान्य से बहुत अधिक है. डालटेनगंज का अधिकतम तापमान तो सामान्य से 6.1 डिग्री अधिक है. रांची का उच्चतम तापमान 37.5 डिग्री सेंटीग्रेड है, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है. जमशेदपुर का अधिकतम पारा 38.2 डिग्री है, जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है. चाईबासा का तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से 4.9 डिग्री अधिक है.

Jharkhand Weather School Time Change
Faculty time change: झारखंड में गर्मी का प्रकोप जारी, स्कूलों के समय में हुआ बदलाव 4

इसे भी पढ़ें

Jharkhand Climate: फिर भीषण गर्मी की चपेट में झारखंड, स्कूलों के समय बदले, जानें कब होगी मानसून की बारिश

Jharkhand Climate Forecast: रांची, गुमला, खूंटी समेत कई जिलों में बदल रहा है मौसम, गरज के साथ वर्षा-वज्रपात का अलर्ट



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d