Elon Musk ने क्यों स्थगित किया भारत दौरा? खुद बतायी वजह

Photo of author

By A2z Breaking News



Elon Musk India Go to Postponed : दुनिया के सबसे अमीर कारोबारियों में से एक एलन मस्क ने अपना भारत दौरा स्थगित कर दिया है. टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपनी पहली भारत यात्रा पर अगले हफ्ते आने वाले थे, लेकिन अब उनका यह कार्यक्रम स्थगित हो गया है.

एलन मस्क का भारत दौरा इसलिए महत्वपूर्ण

एलन मस्क की भारत यात्रा पिछले कुछ दिनों से मीडिया की सुर्खियों में है. इसे लेकर तमाम तरह की तैयारियां चल रही थीं. भारत दौरे पर वह स्पेस सैटेलाइट इंटरनेट और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से जुड़े मुद्दों पर भी भारत सरकार और संबंधित कंपनियों के अधिकारियों से बातचीत करनेवाले थे.

X यूजर्स के लिए एलन मस्क लाये खास फीचर, आईफोन पर मिलेगी लॉग-इन की नयी सुविधा

एलन मस्क का भारत दौरा क्यों स्थगित हो गया?

एलन मस्क का भारत दौरा क्यों स्थगित हो गया, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी गई है, लेकिन टेस्ला, स्टारलिंक और एक्स जैसी कंपनियों के मालिक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसे लेकर एक हिंट जरूर दिया है. मस्क ने कहा है कि 23 अप्रैल को वह अमेरिका में टेस्ला की पहली तिमाही के प्रदर्शन के बारे में बात करने जा रहे हैं. ऐसे में शायद इसी वजह से उन्होंने अपनी यात्रा स्थगित कर दी.

Cause for Elon Musk India Go to Postpone

पीएम मोदी से मिलने वाले थे मस्क

एलन मस्क की भारत यात्रा 21 और 22 अप्रैल को प्रस्तावित थी और इस दौरान वह 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करनेवाले थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मस्क पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के भारतीय बाजार में प्रवेश को लेकर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते थे. बता दें, भारत में इलेक्ट्रिक कार निर्माण के लिए प्रतिबद्ध कंपनियों को कुछ रियायत दे रही है. मस्क भारत यात्रा पर नयी दिल्ली में अंतरिक्ष स्टार्टअप के प्रमुखों से भी मुलाकात करने वाले थे.

Elon Musk ने भारत में लॉन्च किया कम्युनिटी नोट्स फीचर, जानिए इससे क्या होगा





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d