Elon Musk के X पर अब दिखेगा Grownup Content material, क्या है Twitter की New Coverage

Photo of author

By A2z Breaking News



Twitter X New Grownup Coverage : दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क ने जब से सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर को अपना बनाया है, तब से वह लगातार इसके साथ नये-नये एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं. उन्होंने पहले तो इसके लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किया. इसके बाद उन्होंने इसका नाम ही बदल डाला. ट्विटर को एक्स बनाने के बाद भी इस पॉपुलर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को बदलने का एलन मस्क का अभियान अब भी जारी है. हाल ही में उन्होंने ट्विटर एक्स के नये एडल्ट कंटेंट पॉलिसी को मंजूरी दे दी है. इसका मतलब यह हुआ कि आने वाले दिनों में इस प्लैटफॉर्म पर एडल्ट कंटेंट भी नजर आयेगा.

एडल्ट कंटेंट और वीडियो पोस्ट करने की कोई मनाही नहीं

ट्विटर एक्स की नयी पॉलिसी के मुताबिक, अब एक्स पर एडल्ट कंटेंट और ऐसे वीडियो पोस्ट करने की कोई मनाही नहीं होगी. हालांकि, ऐसा कंटेंट 18 साल के ऊपर के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा. X ने अपने प्लैटफॉर्म के लिए हाल ही में एडल्ट कंटेंट और वॉयलेंट कंटेंट पॉलिसी लॉन्च की है. यह पॉलिसी सेंसिटिव मीडिया और वॉयलेंट स्पीच पॉलिसी की जगह लेगी. इस तरह कंपनी आधिकारिक तौर पर अपने प्लैटफॉर्म पर एडल्ट और ग्राफिक कंटेंट पोस्ट करने की सुविधा दे रही है. यूजर्स कुछ शर्तों के साथ सहमति से ऐसे कंटेंट पोस्ट कर सकते हैं.

Elon Musk ने पूरी तरह खत्म कर दिया Twitter का वजूद

X ने लाखों क्रिएटर्स पर बरसाये डॉलर्स, शेयर किया करोड़ों का ऐड रेवेन्यू

जानें: कभी न हार मानने वाले एलन मस्क की अब तक की जर्नी कैसी रही

X ने कर दिया ऐलान

एक्स के लिए अपनी पॉलिसी में किये गए बदलाव को लेकर कंपनी ने X Security के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक पोस्ट करके बताया है कि कंपनी ने एडल्ट कंटेंट और वॉयलेंट कंटेंट पॉलिसी लॉन्च की है. इस पोस्ट में बताया गया है कि अधिक स्पष्टता लाने और इन क्षेत्रों के प्रवर्तन में पारदर्शिता लाने के लिए ये पॉलिसीज शुरू की गई हैं और ये पॉलिसी सेंसिटिव मीडिया और वॉइलेंट स्पीच पॉलिसी की जगह लेगी. कंपनी के मुताबिक, चूंकि ये कंटेंट बच्चों के लिए नहीं हैं ऐसे में यूजर्स को ऐप की मीडिया सेटिंग में जाकर इसको एनेबल करने की जरूरत पड़ेगी.

फोटो और वीडियो भी हैं नियम में शामिल

एक्स का नया नियम एआई जेनरेटेड वीडियो और फोटो के लिए है. बताते चलें कि एक्स लंबे समय से एक्टिव नॉट सेफ वर्क फॉर कम्युनिटी है. नयी पॉलिसी के साथ सोशल नेटवर्क ने अनौपचारिक रूप से लोगों को एडल्ट कंटेंट पोस्ट करने की अनुमति दी है. एक्स के अनुसार यूजर्स को एडल्ट कंटेंट से संबंधित सामग्री बनाने और उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, जब तक कि इसकी सहमति नहीं मिलती. लेकिन ऐसा नहीं है कि ट्विटर एक्स पर एडल्ट कंटेंट नहीं था. ऐसे कामों में लगे पेशेवर लोग सब्स्क्रिप्शन मॉडल के तहत एडल्ट वीडियो पोस्ट कर सकते थे. लेकिन यूजर्स को इसके लिए भुगतान करना होता था. अब चूंकि नयी पॉलिसी आ गई है, तो बिना सब्स्क्रिप्शन सर्विस के भी एडल्ट कंटेंट पोस्ट होगा.

X को डेटिंग ऐप बनाएंगे Elon Musk, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म पर आयेंगे डिजिटल बैंक वाले भी फीचर्स



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d