DoT की ओर से स्पेक्ट्रम नीलामी पर आया बड़ा अपडेट

Photo of author

By A2z Breaking News



Division of Telecommunications Spectrum Public sale : दूरसंचार विभाग ने स्पेक्ट्रम नीलामी 19 दिन आगे बढ़ाकर 25 जून कर दी है. विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना से यह जानकारी मिली है. बोली के लिए आवेदन आमंत्रित करने वाले नोटिस में किये गए संशोधन के अनुसार, लाइव नीलामी की शुरुआत की नई तारीख छह जून से बदलकर 25 जून कर दी गई है.

सरकार मोबाइल फोन सेवाओं के लिए लगभग 96,317 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर आठ स्पेक्ट्रम बैंड की नीलामी करेगी. नीलामी में 800 मेगाहर्ट्ज, 900 मेगाहर्ट्ज, 1,800 मेगाहर्ट्ज, 2,100 मेगाहर्ट्ज, 2,300 मेगाहर्ट्ज, 2,500 मेगाहर्ट्ज, 3,300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में उपलब्ध सभी स्पेक्ट्रम उपलब्ध हैं.

60 दिनों में बंद हो जाएंगे 6 लाख मोबाइल नंबर? DoT लेगा कड़क एक्शन

DoT ने मोबाइल धोखाधड़ी पर कसी नकेल, काट डाले 1.66 करोड़ कनेक्शन

Pretend Name Alert: फोन पर ठग दे रहे मोबाइल कनेक्शन काटने का झांसा, सरकार ने किया सावधान

रिलायंस जियो ने स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए 3,000 करोड़ रुपये की सबसे अधिक बयाना राशि जमा की है. इससे कंपनी अधिकतम रेडियो तरंगों के लिए बोली लगा सकेगी. बोलीदाता के लिए पूर्व-पात्रता विवरण के अनुसार, भारती एयरटेल ने 1,050 करोड़ रुपये और वोडाफोन आइडिया ने 300 करोड़ रुपये की बयाना राशि जमा जमा की है.

कंपनियों को जमा की गई बयाना राशि के आधार पर अंक मिलते हैं. इसके आधार पर वे अपनी इच्छा के अनुसार सर्किल की संख्या और स्पेक्ट्रम की मात्रा के लिए बोली लगा सकेंगी. उच्च अंक का मतलब बोली लगाने की उच्च क्षमता है.

स्पेक्ट्रम 20 साल की अवधि के लिए दिया जाएगा और सफल बोलीदाताओं को 20 समान सालाना किस्तों में भुगतान करने की सुविधा होगी. दूरसंचार विभाग ने आगामी नीलामी के माध्यम से प्राप्त स्पेक्ट्रम को न्यूनतम 10 साल की अवधि के बाद वापस करने का विकल्प प्रदान किया है.

Pretend Name: दूरसंचार विभाग का नाम लेकर कॉल करनेवालों से रहें सतर्क, पढ़ें पूरी खबर

TrueCaller जैसी सर्विस ला रही सरकार, कॉलर की होगी पहचान, फर्जी कॉल पर लगेगी लगाम; TRAI ने जारी किया ड्राफ्ट

Name Drop: अगर आपके साथ भी होती है कॉल ड्रॉप की समस्या, तो आप अकेले नहीं हैं; पढ़ें TRAI की यह रिपोर्ट



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d