Site icon A2zbreakingnews

DC vs RR IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी



DC vs RR IPL 2024: आईपीएल के 56वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत लिया है और कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन)

यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन)

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नैब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा और खलील अहमद.

दिल्ली कैपिटल्स इम्पैक्ट प्लेयर : रसिख दार सलाम, प्रवीण दुबे, ललित यादव, सुमित कुमार और कुमार कुशाग्र.
राजस्थान रॉयल्स इम्पैक्ट प्लेयर : जोस बटलर, कुलदीप सेन, टॉम कोहलर-कैडमोर, तनुश कोटियन और कुणाल सिंह राठौड़.

शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल चोट के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर

राजस्थान रॉयल्स के शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल मामूली चोटों के कारण इस मुकाबले में नहीं खेल रहे. इन दोनों खिलाड़ियों की जगह इशांत शर्मा और गुलबदीन नैब को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

दिल्ली के लिए करो या मरो वाला मैच

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज का मैच करो या मरो वाला है. प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दिल्ली को हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा. दिल्ली ने अबतक कुल 11 मैच खेले हैं, जिसमें पांच में उसे जीत मिली है, जबकि 6 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम 6वें नंबर पर बनी हुई है.

Additionally Learn: T20 में सूर्यकुमार ने पिछले दो वर्षों से इतने शतक जड़ दिये, जिसके करीब रोहित-विराट जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी नहीं



<

Exit mobile version