DC vs RR: विवादित कैच को लेकर अंपायर से भिड़े सैमसन, लाइव मैच में ड्रामा, दिल्ली की टीम के मालिक भी हुए गुस्सा

Photo of author

By A2z Breaking News


आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हरा दिया। इस मैच में राजस्थान की पारी के दौरान मैदान पर हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। आरआर के कप्तान संजू सैमसन अंपायर से भिड़ गए। यह पूरा विवाद सैमसन के कैच को लेकर हुआ। संजू का विकेट निर्णायक साबित हुआ और इसके बाद राजस्थान की टीम को हार का भी सामना करना पड़ा। सैमसन के कैच पर विवाद हुआ और यहीं से मैच पलट गया। सैमसन ने अंपायर से दिल्ली के फील्डर शाई होप का पैर बाउंड्री लाइन पर छूने को लेकर बहस भी की। हालांकि, अंपायरों ने फैसला दिल्ली के पक्ष में दिया।




सैमसन के कैच पर हुआ विवाद

राजस्थान की पारी के 16वें ओवर में मुकेश की गेंद पर सैमसन का होप ने बाउंड्री पर कैच लिया। कैच लेने के दौरान उनके जूते बाउंड्री लाइन से छूते दिखे। हालांकि, तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। रिप्ले में ऐसा प्रतीत हुआ कि होप के पैर रोप को छू रहे हैं। हालांकि, थर्ड अंपायर ने इसे आउट दिया। कमेंटेटर और राजस्थान का डग आउट इस फैसले से हैरान रह गया। कमेंटेटरों को लगा कि होप के पैर छू रहे थे। थर्ड अंपायर द्वारा आउट का फैसला आने के बाद सैमसन ने अंपायर से बहस भी की और रिव्यू भी मांगा, लेकिन इसे नहीं माना गया।

उन्होंने 46 गेंद में 86 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके, छह छक्के लगाए। सैमसन जिस वक्त अंपायर से बहस कर रहे थे, तब दिल्ली की टीम के मालिक पार्थ जिंदल स्टेडियम में मौजूद थे और उनका रिएक्शन वायरल हो गया है। वह काफी गुस्से में दिख रहे थे और बार-बार आउट आउट चिल्लाते हुए दिख रहे थे। साथ ही सैमसन को मैदान से बाहर जाने का इशारा भी कर रहे थे।


संजू ने आईपीएल में लगाया 25वां अर्धशतक

222 रन का पीछा करते हुए यशस्वी (4) पहले ही ओवर में खलील का शिकार बन गए। यहां से सैमसन और बटलर ने 33 गेंद में 63 रन की साझेदारी की। बटलर (19) को पटेल ने बोल्ड किया। पावरप्ले में राजस्थान ने दो विकेट पर 67 रन बनाए थे। सैमसन ने इसके बाद रियान पराग के साथ 36 रन की साझेदारी, जिसमें पराग के 27 रन थे। पराग को रसिख ने बोल्ड कर 11 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 103 रन किया। सैमसन ने कुलदीप पर छक्का लगाकर 28 गेंद में आईपीएल में अपना 25वां अर्धशतक पूरा किया। सैमसन ने 13वें ओवर में रसिख पर दो छक्के और चौका लगाकर 18 रन बटोरे। 15वें ओवर में खलील ने लगातार चार वाइड फेंकीं। राजस्थान को 30 गेंद में 63 रन की जरूरत थी।

सैमसन के आउट होने के बाद शुभम ने खलील पर छक्का-चौका लगाया, लेकिन वह भी 12 गेंद में 25 रन बनाकर उनकी गेंद पर आउट हो गए। राजस्थान को 18 गेंद में 41 रन चाहिए थे। कुलदीप ने 18वें ओवर में पहले फरेरा (1) और उसके बाद अश्विन (2) को आउट कर राजस्थान को मुश्किल में डाल दिया। अंतिम ओवर में राजस्थान को 29 रन चाहिए थे, लेकिन आरआर टीम इसे हासिल नहीं कर सकी और 20 रन से मैच हार गई।


दिल्ली की पारी

इससे पहले जेक फ्रेजर मैकगर्क की 20 गेंद में 50 रन और अभिषेक पोरेल की 36 गेंद में 65 रन की पारियां की बदौलत दिल्ली ने आठ विकेट पर 221 रन बनाए थे। जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 20 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन और अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 65 रन की पारी खेली। इसके अलावा शाई होप एक रन, अक्षर पटेल 15 रन और कप्तान ऋषभ पंत 15 रन बनाकर आउट हुए।

अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे गुलबदीन नईब ने 19 रन बनाए। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन की पारी खेली। रसिख डार सलाम ने तीन गेंद में नौ रन और कुलदीप यादव ने दो गेंद में नाबाद पांच रन बनाए। रसिख पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। राजस्थान की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल को एक-एक विकेट मिला।






<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d