Site icon A2zbreakingnews

DA Hike earlier than holi 202 जानें कब से बढ़ सकता है डीए



seventh Pay Fee: यदि आप केंद्र सरकार के अधीन कार्यरत हैं तो जरूर आपको महंगाई भत्ता यानी डीए में इजाफा (DA Hike) होने का इंतजार होगा. जी हां…मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय कर्मचारियों को अगले महीने बड़ी खुशखबरी केंद्र की मोदी सरकार की ओर से मिल सकती है. खबरों की मानें तो केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों को डीए में बढ़ोत्तरी का तोहफा देने की तैयारी कर चुकी है. उम्मीद है कि केंद्र सरकार मार्च में महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है. यदि जो संभावना व्यक्त की जा रही है वैसा देखने को मिलता है तो केंद्रीय कर्मियों को मिलने वाला महंगाई भत्ता बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा. इससे केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बंपर उछाल आएगा.

seventh Pay Fee: Holi के पहले DA Hike का तोहफा दे सकती है मोदी सरकार

गौर हो कि केंद्रीय कर्मियों के महंगाई भत्ते में साल में दो बार संशोधन देखने को मिलता है. इसके तहत केंद्र सरकार पहला संशोधन जनवरी महीने में जबकि दूसरा जुलाई में करती है. पहली छमाही का संशोधन ज्यादातर मार्च महीने में ही सामने आता है. ऐसे में इस बार भी उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि केंद्र सरकार अगले महीने बड़ा फैसला ले सकती है और कर्मचारियों को होली (Holi 2024) का गिफ्ट मिल सकता है. सरकार की ओर से यदि कुछ घोषणा की जाती है तो इसका लाभ केंद्रीय कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनभोगियों को मिलेगा. उल्लेखनीय है कि सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाता है, वहीं पेंशनभोगियों को महंगाई राहत सरकार की ओर से दी जाती है.

DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! महंगाई भत्ते में होगा 4% इजाफा, साथ में बढ़ेगा HRA, जानें डिटेल

seventh Pay Fee: पिछली बार कब बढ़ा था डीए

यदि आपको याद हो तो साल 2023 के अक्टूबर महीने में केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में इजाफा किया था. इस वक्त 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई थी. इस इजाफे के साथ कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो गया था. इस बार भी महंगाी दर के हिसाब से संभावना व्यक्त की जा रही है कि केंद्र सरकार फिर से डीए में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर सकती है.



<

Exit mobile version