Curd with Salt Aspect Results: दही में नमक मिलाकर खाने के नुकसान

Photo of author

By A2z Breaking News



Curd with Salt Aspect Results: दही भला किसे पसंद नहीं होगा. दही का सेवन लोग अलग-अलग तरीके से करते हैं. कुछ लोग दही में चीनी मिलाकर खाते हैं तो कुछ दही में नमक मिलाकर खाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आयुर्वेद के अनुसार दही में नमक मिलाकर खाने से इसका बुरा असर सेहत पर देखने को मिल सकता है. दही में नमक मिलाकर खाने से पेट की मेटाबोलिक गतिविधियां प्रभावित हो सकता है. सरल शब्द में कहा जाए तो दही में नमक मिलाकर खाने से पेट के गुड और बैड बैक्टीरिया प्रभावित हो सकते हैं. जिससे पाचन क्रिया डिस्टर्ब हो सकता है. हम इस लेख में जानेंगे दही कब और कैसे खाएं, दही में नमक मिलाकर खाने के नुकसान…

दही में नमक मिलाकर खाने के नुकसान?

आमतौर पर लोग सबसे अधिक दही में नमक मिलाकर खाना पसंद करते हैं. अगर आप भी उन्हीं लोगों में आते हैं जो दही में नमक डालकर खाते हैं तो इसका बुरा असर सेहत पर देखने को मिल सकता है. दही में नमक मिलाते ही इसमें मौजूद गुड बैक्टीरिया प्रभावित होते हैं. जिससे पाचन क्रिया पर इसका बुरा असर पड़ सकता है.

Additionally Learn: पीठ और कमर दर्द से चाहिए निजात तो करें ये 2 योगासन, जानिए अभ्यास का सही तरीका

कब और कैसे दही खाएं?

दही सुबह खा सकते हैं. हालांकि दही में नमक और चीनी मिलाकर नहीं खाना चाहिए. क्योंकि इस तरह से दही खाने से एसिडिटी की दिक्कत हो सकती है. आप चाहे तो दही में सेंधा नमक मिलाकर खा सकते हैं. इस तरह से दही खाने से आपकी सेहत के लिए फायदेमंद भी रहेगा.

Additionally Learn: डायबिटीज है तो खाएं ये 5 चीजें, तेजी से कंट्रोल होगा ब्लड शुगर



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d