CSK vs LSG, IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीता

Photo of author

By A2z Breaking News



CSK vs LSG, IPL 2024: आज के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स ने रचिन रविंद्र की जगह डेरिल मिचेल को मौका दिया है. मौजूदा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ के बीच यह लगातार दूसरी भिड़ंत है. इससे पहले 19 अप्रैल को खेले गए मैच में लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से हराया था. आज चेन्नई की टीम पिछली हार का बदला लेना चाहेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन)

अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेट कीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना.

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन)

क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और यश ठाकुर.

चेन्नई सुपर किंग्स के सब्स्टीट्यूट प्लेयर – समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर
लखनऊ सुपर जायंट्स के सब्स्टीट्यूट प्लेयर – देवदत्त पडिक्कल, अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, युद्धवीर सिंह चरक और मणिमारन सिद्धार्थ.

चेन्नई और लखनऊ के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल में अबतक 3 बार भिड़ंत हुई है. जिसमें लखनऊ का पलड़ा भारी रहा है. लखनऊ की टीम ने दो मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं चेन्नई की टीम केवल एक मैच में लखनऊ को हराने में सफल रही है.

पावरप्ले में केएल राहुल का शानदार रिकॉर्ड

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का 2018 के बाद से पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ दौर रहा है. उनका पावरप्ले में 150 तक स्ट्राइक रेट रहा है. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ केएल राहुल का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. केएल राहुल ने सीएसके के खिलाफ आठ पारियों में चार अर्धशतक जमाए हैं.

निकोलस पूरन के खिलाफ शार्दुल ठाकुर का बेहतरीन रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का रिकॉर्ड निकोलस पूरन के खिलाफ शानदार रहा है. टी20 मैचों में पूरन ने ठाकुर के 18 गेंदों का सामना किया है, जिसमें ठाकुर ने पूरन को 5 बार अपना शिकार बनाया है.

Additionally Learn: ‘गैंगस्टर्स ने पूरे परिवार को मार डाला’, IPL 2020 सीजन के अचानक हटने पर सुरेश रैना का बड़ा खुलासा



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d