Comfortable Birthday Amrita Rao: अमृता की खूबसूरती के दीवाने हुए एमएफ हुसैन, बना डाली पेंटिंग

Photo of author

By A2z Breaking News


Comfortable Birthday Amrita Rao:  ‘मैं हूं ना’ और ‘विवाह’, ‘जैसी हिट फिल्मों में अहम भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस अमृता राव का आज 7 जून 2024 जन्मदिन है. अमृता राव आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. अमृता ने इंडस्ट्री में कुछ चुनिंदा फिल्में की हैं लेकिन इसके बावजूद आज वह एक अच्छे मुकाम पर हैं. अमृता की खूबसूरत और सादगी की तो दुनिया दीवानी है. ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके सबसे चर्चित और दर्शकों को पसंद आने वाली फिल्म विवाह में काम मिलने से लेकर फिल्म के खत्म होने के बाद की बातें बताएंगे.

कैसे बनी फिल्म विवाह की हीरोइन?

साल 2006 में रिलीज हुई सूरज बड़जात्या की फिल्म विवाह में अमृता राव और शाहिद कपूर थे. लेकिन क्या आपको पता है कि अमृता को इस फिल्म के लिए 4 घंटे का इंटरव्यू देना पड़ा था. दरअसल, डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने अमृता को मुंशी प्रेमचंद जी की एक बुक पढ़ने को कही, इससे वह अमृता की हिंदी देखना चाहते थे. इसके बाद अकृता इस टेस्ट में पास हुई और साल 2006 में फिल्म आखिरकार रिलीज हुई.

विवाह के बाद देश-विदेश से आए रिश्ते

विवाह में पूनम का किरदार निभाने वाली अमृता की सादगी और खूबसूरती पर फैंस पागल हो गए थे. Itja ही नही बल्कि अमृता के पास कई चिट्ठियां आती थी, जिसमें लिखा होता था कि अमृता उनसे शादी कर लें. एक बार अमृता राव ने राजश्री प्रोडक्शन के यूट्यूब चैनल पर एक इंटरव्यू में फिल्म विवाह के बारे में बात करते हुए कहा कि, “जब विवाह रिलीज हुई तो मुझे शादी के ऑफर मिलने लगे. उस समय स्मार्ट फोन नहीं होते थे, इसलिए मुझे ये खत ज्यादातर कनाडा और अमेरिका के लोगों से मिलते थे. वे मुझे अपने घर, अपनी मां और अपनी कारों की तस्वीरें भेजा करते थे. तब मुझे इन बातों पर हंसी आती थी, लेकिन अब जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे उस एक किरदार की ताकत का एहसास होता है, जिसकी वजह से लड़के मुझसे बस शादी करना चाहते थे. ये कमाल का अनुभव था.”

एमएफ हुसैन अमृता की खूबसूरती के बने फैन

फिल्म विवाह के बाद अमृता के पीछे लड़कों की लाइन लग गई थी. जिसमें एक नाम और शामिल हैं. वह है
मकबूल फिदा हुसैन, जो कि एक उम्दा आर्टिस्ट थे. इनके बारे के यह बात चर्चे में थी कि वह कम लड़कियों को पसंद करते थे. जिसमें अमृता भी शामिल थी. जिसके बाद अमृता को एमएफ हुसैन ने अपनी म्यूज बनाई. इसके लिए अमृता राव ने एक वीडियो भी बनाई थी, जिसमें काफी अच्छे व्यूज भी आएं हैं.

Additionally Learn Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: हिना खान ने क्यों छोड़ा था सीरियल, सालों बाद तोड़ी चुप्पी, कहा- चीजें अच्छे नोट पर खत्म नहीं….



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d