Climate: शीतलहर से जूझ रहे दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में घना कोहरा, थमी वाहनों की रफ्तार; उड़ानें प्रभावित

Photo of author

By A2z Breaking News



Climate Replace
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तर भारत में मौसम ने पूरी तरह से करवट ले ली है। घने कोहरे की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में ठंड के साथ सड़कों पर हल्का कोहरा भी नजर आया। सुबह के वक्त यमुना के किनारे कोहरे की परत नजर आई। 

11 राज्यों में कोहरे के कारण रफ्तार थमी

बीते दिन दिल्ली और कश्मीर से लेकर सुदूर दक्षिण के तेलंगाना और दक्षिण पूर्व के ओडिशा तक 11 राज्यों में कोहरे के कारण रफ्तार थम गई। दृश्यता में भारी कमी से सड़क से लेकर रेल व हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। दिल्ली से आठ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना में सड़क हादसों में 19 लोगों की जान चली गई। जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर पारा शून्य से नीचे चला गया। वहां पहलगाम सबसे ठंडा रहा।

दिल्ली हवाईअड्डे पर दृश्यता शून्य

राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह 8:30 बजे दृश्यता शून्य रही। फिर स्थिति कुछ सुधरी और दृश्यता 125 से 175 मीटर तक बढ़ी। इससे कई उड़ानों में देरी हुई। सात उड़ानों को जयपुर और एक को अहमदाबाद भेजा गया। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों को फ्लाइट पकड़ने के लिए निकलने से पहले संशोधित समय-सारिणी का पता करने की सलाह दी है।

दराबाद हवाईअड्डे पर भी खराब मौसम के कारण मुंबई और बंगलूरू से आने वाली विस्तारा की दो उड़ानों को वापस भेज दिया गया। 20 से अधिक ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हुआ है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक साल के आखिरी दिन मौसम में बदलाव से यूपी, पंजाब, हरियाणा , राजस्थान, मध्य प्रदेश व तमिलनाडु में बारिश हो सकती है।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d