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China Automobile Gross sales:2030 तक बिकने वाली हर तीसरी कार चाइनीज होगी!



China Automobile Gross sales: चीनी ऑटोमोबाइल कंपनियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं AlixPartners द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, चीनी कार कंपनियां न केवल घरेलू बाजार में अपना दबदबा बढ़ाने के लिए तैयार हैं, बल्कि 2030 तक वैश्विक बिक्री का एक बड़ा हिस्सा भी हासिल कर लेंगी.

अमेरिका स्थित वित्तीय सलाहकार और वैश्विक परामर्श फर्म AlixPartners ने भविष्यवाणी की है कि 2030 तक वैश्विक बाजारों में बिकने वाली हर तीन नई कारों में से एक चीनी निर्माता की होगी. यह आगे भविष्यवाणी करता है कि चीनी ऑटोमोबाइल कंपनियां इस दशक के अंत तक वैश्विक बाजार हिस्सेदारी को 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर लेंगी. यह रेखांकित किया गया है कि यह चीनी निर्माताओं द्वारा विदेशी बाजारों के विस्तार के साथ-साथ चीन, जो दुनिया का सबसे बड़ा वाहन बाजार है, के भीतर पश्चिमी ब्रांडों को हटाने दोनों के कारण होगा.

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AlixPartners के अध्ययन में आगे भविष्यवाणी की गई है कि चीन के बाहर चीनी कंपनियों की बिक्री तेजी से बढ़ेगी, जो 2024 में अनुमानित तीन मिलियन से बढ़कर 2030 तक नौ मिलियन हो जाएगी. यह गैर-चीनी ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए चिंता का विषय हो सकता है.

वर्तमान में, चीनी निर्माताओं का चीन के भीतर 59 प्रतिशत बाजार हिस्सा, रूस में 33 प्रतिशत बाजार हिस्सा, यूरोप में छह प्रतिशत, उत्तरी अमेरिका में एक प्रतिशत, मध्य और दक्षिण अमेरिका में सात प्रतिशत और मध्य-पूर्व और अफ्रीका क्षेत्र में आठ प्रतिशत बाजार हिस्सा है. दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशिया में बाजार हिस्सा वर्तमान में तीन प्रतिशत है और 2030 तक बढ़कर 31 प्रतिशत होने का अनुमान है.

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यूरोप में चीन निर्मित इलेक्ट्रिक वाहनों पर हालिया टैरिफ और अमेरिकी सरकार द्वारा चीनी कारों पर आयात शुल्क बढ़ाने के फैसले से राह में अड़चनें हैं. लेकिन AlixPartners अध्ययन में कहा गया है कि हालांकि उत्तरी अमेरिका और जापान में प्रवेश करना चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है, चीनी कंपनियां अन्य जगहों पर लाभ कमाने की कोशिश करेंगी. यह कहा गया है कि टैरिफ से संबंधित मुद्दों के बावजूद यूरोप में हिस्सेदारी 12 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी, जबकि रूस, मध्य-पूर्व और अफ्रीका और दक्षिण और दक्षिण-पूर्व बाजार के लिए बेहतर होगी.

चीनी वाहन निर्माताओं की मदद करने वाले कारकों में चीन के भीतर विनिर्माण लागत कम होना और अब विश्वसनीय और सुविधाओं से भरपूर मॉडल पेश करने पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है. AlixPartners के Andrew Bergbaum का कहना है कि “चीनी ब्रांड उन सुविधाओं पर अधिक मूल्य रखते हैं जो ग्राहक वास्तव में अनुभव कर सकते हैं, जैसे कि डिजाइन और इन-केबिन तकनीक; वे विदेशों में कारखाने बनाने के बावजूद अपनी लागत लाभ को बनाए रखने पर निर्दयतापूर्वक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.”

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