Bridge Collapsed: गोपालगंज में छाड़ी नदी पर बना पुल धंसा

Photo of author

By A2z Breaking News



Bridge Collapsed: गोपालगंज. बरौली प्रखंड की कल्याणपुर पंचायत के जलपुरवां गांव से होकर मांझा प्रखंड के सरेयां अख्तियार को जोड़ने तथा सीवान-सरफरा पथ पर पहुंचने वाले पथ पर जलपुरवां में छाड़ी नदी पर बना पुल धंस रहा है, जिससे प्रशासन द्वारा पुल से आवागमन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. बुधवार को हुई भारी बारिश में यह पुल धंसना शुरू हो गया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल प्रशासन को दी. सूचना पर पहुंचे एसडीओ ने पुल का मुआयना किया और पुल पर आवागमन बंद करने का आदेश ग्रामीणों को देते हुए पुल पर दोनों ओर बांस से बैरिकेडिंग करायी.

पुल के नीचे धंसी मिट्टी को भरने का काम शुरू

प्रशासन की ओर से पुल के नीचे धंसी मिट्टी और दीवार को ठीक करने के लिए मिट्टी भरे बोरे तथा अन्य सामान पहुंचा दिये गये हैं. जलपुरवां में छाड़ी नदी पर बना यह पुल वर्षों से प्रशासन की अनदेखी का शिकार रहा है. यहां नदी पर कई दशक पहले विभाग द्वारा पुल बनवाया गया था, जो समय के साथ ध्वस्त हो गया. इसका अवशेष आज भी यहां देखा जा सकता है. पुल टूट जाने तथा आवागमन बंद होने से परेशान ग्रामीणों ने अपने स्तर से पुल का निर्माण शुरू किया और पुराने पुल के बचे हिस्से को जोड़ते हुए पहले से कुछ संकरा पुल स्लैब ढालकर बना दिया गया.

Additionally Learn: Cricket in Bihar: राजगीर क्रिकेट स्टेडियम छह माह में होगा तैयार, इसी साल होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

प्रशासन अलर्ट मोड में

नया पुल भी दो बार में ग्रामीणों के प्रयास से बनाया गया था. अभी पुराने पुल से नये पुल को जोड़ने वाले स्लैब के नीचे भरी गयी मिट्टी और खड़ी गयी दीवार बुधवार की बारिश में बह गयी, जिससे नये पुल का एक स्लैब नीचे आने लगा. अगर तत्काल यहां बचाव कार्य नहीं किया गया, तो पानी की धार से स्लैब के नीचे बची मिट्टी भी बह जायेगी और तब यह पुल पूरी तरह नीचे आ जायेगा. लेकिन प्रशासन अलर्ट मोड में है और बचाव कार्य के लिए रॉ-मैटेरियल आदि पहुंच गये हैं.



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d