Bihar Lok Sabha Election Outcomes 2024

Photo of author

By A2z Breaking News



Bihar Lok Sabha Election Outcomes: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम को लेकर रुझान आने लगे है. आज देश भर की निगाहें न्यूज चैनल पर टीकी है. बिहार में शुरुआती रुझान सामने आने लगे है. 11.30 बजे के रूझानों के अनुसार 40 सीटों में फिलहाल एनडीए 33 सीटों पर आगे है और ‘इंडिया’ सात सीटों पर आगे है. वहीं, इसके साथ ही हॉट सीटों पर भी रिजल्ट सामने आ रहे हैं. ऐसे मे बिहार में दो सीटों की काफी चर्चाएं हो रही थी. जिनमें लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती जो पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ी हैं और रोहिणी आचार्य सारण से मैदान में हैं. बताएं आपको कि अब तक जो रुझान आए हैं उसमें मीसा भारती आगे चल रही हैं तो वहीं सारण से राजद की प्रत्याशी डॉ. रोहिणी आचार्य पीछे हैं.

सारण में राजीव प्रताप रूडी आगे

रूझानों के अनुसार आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती बीजेपी प्रत्याशी रामकृपाल यादव से आगे हैं. मीसा भारती 12,841 वोट से आगे हैं. अपडेट के अनुसार मीसा भारती को 86828 वोट अभी तक प्राप्त हुए हैं. रामकृपाल यादव को 54886 वोट मिले है. वहीं, सारण से बीजेपी उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी 9095 वोट से आगे आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य से आगे हैं. रुझानों के अनुसार रोहिणी आचार्य को अब तक 48912 वोट मिले हैं और राजीव प्रताप रूडी को 58007 वोट मिले हैं.

additionally learn: Lok Sabha Election Consequence 2024: मैं जीतने बाद टिप्पणी करूंगा, हमारी जीत निर्णायक होगी- रविशंकर प्रसाद

चर्चा में है पाटलिपुत्र और सारण सीट

बता दें कि बिहार में इस बार पाटलिपुत्र और सारण सीट को लेकर चारो ओर चर्चाएं चल रह थी. ये सीट बिहार की सबसे हॉट सीट में से एक मानी जा रही है. ये सीट लालू परिवार की वजह से भी खूब सूर्खियां बटोर रही है. इसके साथ ही यहां काटें की टक्कर भी है. पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव पिछले चुनाव में जीत हासिल की थी. उन्होंने दो बार मीसा भारती को चुनाव में हाराया है. वहीं, सारण सीट से पहली बार रोहिणी आचार्य भाग्य आजमा रही हैं. सारण से लगातार तीन बार से राजीव प्रताप रूडी चुनाव जीत रहे हैं. उन्होंने यहां से लालू यादव को भी हराया था. ऐसे में इस बार मुकाबला बेहद रोमांचक है.

वहीं सारण अभी हिंसा को लेकर चर्चा में रहा. खबरों के अनुसार चुनाव के बाद यहीं गोलीबारी की घटना हुई थी. इसमें एक की मौत के मामले भी सामने आए थे. जिसे लेकर बिहार में काफी बवाल मचा हुआ था.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d