Bihar Information Stay : पिता-पुत्र को दिनदहाड़े भूना, मौके पर मौत; महागठबंधन से कांग्रेसी अखिलेश राज्यसभा प्रत्याशी

Photo of author

By A2z Breaking News


12:55 PM, 14-Feb-2024

बसंत पंचमी पर मुजफ्फरपुर लहूलुहान

मुजफ्फरपुर में एक नवनिर्मित लाइन होटल में अज्ञात कार सवार अपराधी ने अंधाधुंध फायरिंग कर पिता और पुत्र की गोली मारकर किया दी। बसंत पंचमी पर उद्घाटन की तैयारी के बीच दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम देकर अपराधी भाग निकला। अपराधी अकेले आया था या किसी के साथ, यह अभी पुलिस पक्का नहीं बता रही है।

12:13 PM, 14-Feb-2024


सीएम नीतीश कुमार की उपस्थिति में तीनों ने नामांकन दाखिल किया।
– फोटो : अमर उजाला

राज्यसभा के लिए राजग के तीनों प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्यसभा के लिए बिहार से प्रत्याशी डॉ. भीम सिंह, डॉ. धर्मशीला गुप्ता और जनता दल यूनाईटेड प्रत्याशी संजय झा ने बसंत पंचमी के मौके पर नामांकन पर्चा दाखिल किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी व विजय कुमार सिन्हा भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

12:02 PM, 14-Feb-2024


बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह राज्यसभा के महागठबंधन प्रत्याशी।
– फोटो : अमर उजाला

सोनिया गांधी के बाद अखिलेश सिंह का नाम

राष्ट्रीय जनता दल की ओर से वामपंथी दीपांकर भट्टाचार्य को राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा पर विराम लग गया है। महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह का नाम जारी कर दिया है। कांग्रेस की ओर से जारी सूची में सबसे ऊपर सोनिया गांधी का नाम है। उसके बाद डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह का ही नाम है। बुधवार को कांग्रेस ने राज्यसभा के चार प्रत्याशियों का नाम जारी किया।

11:20 AM, 14-Feb-2024

सीवान की बच्ची से पंजाब में दुष्कर्म

सीवान की तीन साल की बच्ची से हैवानियत हुई है। यह हैवानियत किसी और ने नहीं, बल्कि नाबालिग ने की है। पीड़ित परिवार ने बताया कि वह जालंधर के बाबा बस्ती में रहते हैं। आरोपी उनके पड़ोस में किराए पर रहता है और वह कार्टून के फैक्ट्री में काम करता है। उन्होंने कहा कि जब हम लोग घर पर नहीं थे तब नाबालिग आरोपी ने घर घुसकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की हालत गंभीर है। उसका इलाज चल रहा है। इधर, पीड़ित परिवार की शिकायत पर नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मिठाई खाने के लिए गई और जिंदगीभर का जख्म

11:04 AM, 14-Feb-2024

रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस 23 फरवरी तक कैंसिल

पंडित दीनदयाल उपाध्याय और गया रेलखंड पर 14 फरवरी से लेकर 23 फरवरी तक रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस नहीं चलेगी। इसके अलावा लगभग एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा। कुछ ट्रेनें 15 फरवरी से तो कुछ 16 फरवरी से नहीं चलेंगी, वहीं कुछ ट्रेनों का रूट भी बदला गया है। दरअसल, रोहतास जिले के डेहरी ऑन सोन, पहलेजा स्टेशन से सोननगर जंक्शन तक यार्ड रिमॉडलिंग, आटोमेटिक ब्लॉक सिग्नलिंग काम चल रहा है। सासाराम रेलवे स्टेशन के निरीक्षण को आए पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खण्डेवाल ने इस संबंध में पूछने पर कहा कि इस क्षेत्र में थर्ड लाइन और ऑटोमेटिक सिंगलिंग के लिए काम चल रहा है। 10-12 दिन का समय लग सकता है। इसलिए कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। और, कुछ का रूट बदला गया है। 

ऐसा सड़क हादसा, जिसने कई घरों को किया बर्बाद

10:50 AM, 14-Feb-2024

गिरिराज ने बोला लालू परिवार पर हमला

भाजपा के फायर ब्रांड और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कह कि आगामी चुनाव में चाहे माय समीकरण बना लें या बाप समीकरण इससे कुछ नहीं होने वाला नहीं है। पूरे भारतवर्ष की जनता का लगाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ चुका है और आगे भी जुड़े रहेंगे। तेजस्वी यादव के द्वारा गुजरातियों पर टिप्पणी किए जाने के बाद माफी मांगने के सवाल पर कहा यह लोग ऐसे लोग हैं जो पहले आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हैं और फिर जाकर माफी मांगते हैं । यह लोग देश को तोड़ने वाले लोग हैं और सदैव इसी फिराक में लगे रहते हैं।

 

10:11 AM, 14-Feb-2024

बीमा भारती को फोन पर हत्या की धमकी दी गई

इन दिनों चर्चा में रहने वाली मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी की विधायक बीमा भारती आज फिर से सुर्खियों में हैं। कारण यह है कि उन्हें फोन पर हत्या की धमकी दी गई है। इतना ही कॉल करने वाले ने भद्दी-भद्दी गालियां भी दी है। इस शिकायत को लेकर विधायक बीमा भारती ने सचिवालय थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई।  

09:55 AM, 14-Feb-2024

समस्तीपुर में भीषण सड़क हादसा में एक की मौत

समस्तीपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। तेज रफ्तार ट्रक ने समस्तीपुर- बरौनी हाईवे (एनएच 28) पर फुलवरिया पंप के पास पेट्रोल पंप के स्टाफ समेत तीन लोगों को कुचल डाला। इसमें पंप के स्टाफ की मौत हो गई। वहींदो की स्थति गंभीर बनी हुई है। मृतक की पहचान विद्यापतिनगर थाने के मिर्जापुर गांव के सुरेंद्र सहनी का पुत्र पंकज कुमार (22) के रूप में हुई है। इधर, घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने रात शव को जब्त कर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। 

08:45 AM, 14-Feb-2024

गैस सिलेंडर में रिसाव से आग, बच्चों के साथ माता-पिता झुलसे

पूर्वी चंपारण जिला मुख्याल मोतिहारी में मंगलवार रात की एक घटना सामने आयी है। घरेलू गैस सिलेंडर में हुए रिसाव कारण आग लग गई। खाना बना रही महिला के साथ उसके दो बच्चे और पति गंभीर रूप से झुलस गए। सभी सदर अस्पताल में भर्ती हैं। आग पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने ग्रामीणों की मदद से काबू पाया। तब तक घर में रखा हुआ सारा सामान जल कर राख हो गया। घटना छोड़ादानो थाना क्षेत्र के जुआफार गांव की है।

कुछ ही देर में जब सब खाक हो गया

08:15 AM, 14-Feb-2024

आज और कल वज्रपात का डर

पटना समेत बिहार के कई इलाकों में रात के बाद सुबह भी हल्की बारिश हुई। इस कारण ठंड के दोबारा लौटने से परेशानी शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने बदलाव का असर 15 फरवरी तक रहने के साथ बारिश और वज्रपात की आशंका व्यक्त की है। राजधानी पटना के साथ-साथ पूरे बिहार में 13 फरवरी से बारिश और पछुआ हवा से एक बार फिर ठंड का कहर शुरू हो गया है। यह असर दो दिनों तक रहने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। राजधानी पटना सहित कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिले के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि, मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका को देखते हुए किसानों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

मौसम का हाल विस्तार से पढ़ें

07:30 AM, 14-Feb-2024

Bihar Information Stay : पिता-पुत्र को दिनदहाड़े भूना, मौके पर मौत; महागठबंधन से कांग्रेसी अखिलेश राज्यसभा प्रत्याशी

बिहार में आज विद्या की देवी सरस्वती की वंदना का दिन है। पूरे धूमधाम से विद्यार्थी देवी सरस्वती की वंदना करेंगे। इसी कारण बिहार विधानमंडल का सत्र भी नहीं हो रहा है। 12 फरवरी को विधानसभा में राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने बहुमत साबित कर लिया और उसके अगले दिन मंगलवार को राज्य का बजट वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने पेश किया। मंगलवार को सुबह से शाम तक विधानसभा के पांच किलोमीटर के दायरे में नियोजित शिक्षकों का धरना-प्रदर्शन होता रहा। शाम में लाठीचार्ज भी। उस हिसाब से बुधवार को शांति रहेगी। सरस्वती पूजा पर गीत सुनाई देंगे, मंत्रोच्चार सुनाई देंगे। मंगलवार रात भी हल्की बारिश हुई है, इसलिए ठंड रहेगी।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading