Bihar Information : नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का बड़ा कार्यक्रम कैंसिल; पार्टी टूट पर सीएम के बयान के साथ इसकी चर्चा

Photo of author

By A2z Breaking News



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के घर जाकर मुलाकात के साथ जो बिना बोले संदेश दिया था, वह अब बोलकर भी दे दिया है। उन्होंने इंडी एलायंस में नाराजगी और अपनी पार्टी जदयू में टूट को लेकर भाजपा के बयानों का जवाब दे दिया है। लेकिन, इसके साथ ही जदयू से एक और बड़ी खबर सामने आयी है। जदयू का पटना में एक बड़ा कार्यक्रम होने वाला था, जिसके लिए पार्टी के तमाम दिग्गज एक दिन पहले तक प्रचार-प्रसार में जुटे थे। लेकिन, कार्यक्रम के दिन ही अचानक इसे कैंसिल कर दिया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने ऐन मौके पर कार्यक्रम को रद्द करने की जो वजह बताई वह संदेह पैदा कर रही है। दिल्ली में 29 दिसंबर को होने वाली जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के पहले पटना में कर्पूरी जयंती पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी अध्यक्ष ललन सिंह समेत तमाम दिग्गज एक मंच पर दिखने वाले थे।

अटल जी को नमन करने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, गठबंधन से नाराजगी और जदयू में टूट की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी

ठंड की संभावनाओं को लेकर कार्यक्रम कैंसिल किया गया

इधर, 24 जनवरी को होने वाले बड़े कार्यक्रम (कर्पूरी ठाकुर की 100 वीं जयंती) को कैंसिल करने की वजह जो बताई गई, वह चौंकाने वाला है। उमेश कुशवाहा का कहना है कि ठंड की संभावनाओं को लेकर कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय लिया गया है। ऐसी उम्मीद थी कि इस कार्यक्रम में करीब 3 लाख लोग शामिल होते। ऐसे में इन्हें कहां ठहराया जाए यह समस्या थी। इसे लेकर उच्च स्तरीय बैठक की गई और फिर ये निर्णय लिया गया। यह कार्यक्रम पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में होने वाला था। 

29 दिसंबर को दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

दरअसल, 29 दिसंबर को दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। इससे नीतीश कुमार के संभावित रणनीतिक फैसले को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। हालांकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह नियमित बैठक है, जिसमें हाल ही में पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम, आगामी लोकसभा चुनाव, बिहार में जाति आधारित सर्वेक्षण और अन्य विषयों पर चर्चा होने की संभावना है। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संबोधित करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी बात रखने वाले हैं।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d