Bengal Climate Forecast :दक्षिण में फिर तापमान बढ़ने का अनुमान

Photo of author

By A2z Breaking News



Bengal Climate Forecast : पश्चिम बंगाल में मानसून प्रवेश कर चुका है लेकिन मॉनसून फिलहाल उत्तर बंगाल में रुका हुआ है. मौसम विभाग की ओर से दक्षिण में अगले कुछ दिनों में तापमान फिर से बढ़ने का अनुमान लगाया गया है. दक्षिण बंगाल के जिलों में मानसून कब प्रवेश करेगा, यह अभी तय नहीं है. अलीपुर मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल में बुधवार तक बारिश (Rain) जारी रह सकती है. कोलकाता सहित सभी स्थानों पर गरज के साथ छिटपुट हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही उत्तर 24 परगना, हावड़ा, हुगली, कोलकाता में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. दक्षिणी जिलों के बाकी हिस्सों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है.

दक्षिण बंगाल में तापमान बढ़ सकता है दो से तीन डिग्री तक

हालांकि, अलीपुर ने कहा कि बुधवार के बाद दक्षिण बंगाल में बारिश की कोई संभावना नहीं है. गुरुवार से सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. तापमान भी थोड़ा बढ़ेगा. दो दिनों के बाद दक्षिण बंगाल में तापमान दो से तीन डिग्री तक बढ़ सकता है.लेकिन मानसून उत्तर बंगाल में प्रवेश कर चुका है. वहां के जिलों में बारिश जारी रहेगी. मौसम कार्यालय ने कहा कि दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कूच बिहार में सोमवार और मंगलवार को गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. हवा का झोंका भी चल सकता है. मालदह, उत्तरी दिनाजपुर और दक्षिणी दिनाजपुर में भी बारिश की संभावना है.

Narendra Modi : प्रधानमंत्री ने कहा, विकास के जो काम नरेन्द्र मोदी करता है, तृणमूल कहती है कि ‘ऐटा होते देबो ना’

31 मई को मानसून ने उत्तर बंगाल में किया प्रवेश

शुक्रवार तक केवल अलीपुरद्वार और कूचबिहार में भारी बारिश होगी. 7 से 11 सेमी बारिश संभव है. 31 मई को मानसून ने उत्तर बंगाल में प्रवेश किया. जून का दूसरा सप्ताह वह समय होता है जब मानसून दक्षिण में प्रवेश करता है. जैसे ही मानसून उत्तर में दाखिल हुआ तो लगा कि समय से पहले मानसून दक्षिण बंगाल में प्रवेश कर जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. मॉनसून फिलहाल उत्तर में रुका हुआ है. जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से दक्षिण बंगाल के जिलों में मौसम निराशाजनक बना हुआ है.

IPL 2024 ट्रॉफी जीतने के बाद ममता बनर्जी ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को ऐसे दी बधाई



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d