Bengal Climate Forecast : कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं

Photo of author

By A2z Breaking News



Bengal Climate Forecast : पश्चिम बंगाल में पिछले सप्ताह तूफान और बारिश की वजह से लाेगों को गर्मी से राहत मिली थी. लेकिन तापमान ने एक बार फिर करवट बदली है. इस सप्ताह राज्य के सभी जिलों में तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने एक खुशखबरी का ऐलान किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस समय दक्षिण पश्चिम बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवात बना हुआ है. इसके चलते दक्षिण बंगाल के इलाकों में बारिश (Rain) होने की संभावना है.

कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं

मौसम विभाग के मुताबिक इस दिन कोलकाता में बारिश की कोई संभावना नहीं है. शुष्क और गर्म मौसम के कारण लोगों की परेशानी बढ़ने की अशंका है. कोलकाता का दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहेगा लेकिन रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा सूरज की तपिश और अधिक महसूस होगी.आज सुबह कोलकाता का न्यूनतम तापमान 28.1 डिग्री रहा. कल अधिकतम तापमान 35 डिग्री था.

West Bengal : अरविंद केजरीवाल का दावा, अगर भाजपा सत्ता में लौटी तो सबसे पहले ममता बनर्जी जाएंगी जेल

दार्जिलिंग और कलिम्पोंग समेत पहाड़ी इलाकों में छिटपुट बारिश का अनुमान

इस बीच, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग समेत पहाड़ी इलाकों में छिटपुट बारिश का अनुमान है. कूचबिहार के जलपाईगुड़ी, अलीपुरदुआर में भी हल्की बारिश हो सकती है. शुष्क मौसम के दौरान मालदह और दिनाजपुर में गर्मी का अनुभव होगा . शनिवार तक तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी. अगर बारिश हुई तो भी पहाड़ों में गर्मी महसूस होगी. शुक्रवार को उत्तर बंगाल के जिलों में बारिश थोड़ी बढ़ सकती है. दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Lok Sabha Election 2024 : बहरमपुर लोकसभा सीट से 4 बार सांसद रहें अधीर चौधरी के खिलाफ ममता बनर्जी ने आखिर क्यों उतारा यूसुफ पठान को, जानें क्या है चुनावी समीकरण



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d