BDL : Bharat Dynamics के शेयर देंगे बंपर फायदे, जाने पूरी खबर

Photo of author

By A2z Breaking News



BDL : शेयर मार्केट में आए दिन नए रिकॉर्ड्स बन रहे हैं और इसी सिलसिले में गुरुवार को भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (BDL) के शेयरों में गजब की तेजी देखने को मिली, जिसके चलते कंपनी के शेयरों में 3.07% का बूम दिखा. इस उछाल ने कंपनी के शेयरों की कीमत को 1683 रुपये तक पहुंचा दिया है. पिछले छह महीनों में भारत डायनेमिक्स लिमिटेड के शेयरों में आई तेजी की वजह से निवेशकों को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है.

मिल रहे हैं बंपर रिटर्न्स

विशेषज्ञों के अनुसार, भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (BDL) के शेयरों में हाल ही में आई तेजी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर बढ़ती ट्रेडिंग गतिविधि के साथ, इस कंपनी में निवेश करना एक अच्छा विचार हो सकता है. भारत डायनेमिक्स लिमिटेड के शेयरों में इस साल उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है और वर्तमान में पिछले 52 हफ्तों में अपने उच्चतम बिंदु पर हैं. यह संभव है कि निकट भविष्य में शेयर 1750 रुपये के लक्ष्य मूल्य तक पहुंच सकते हैं.

कम समय में दिया है अच्छा फायदा

भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (BDL) रक्षा और एयरोस्पेस उद्योग में काम करने वाली एक प्रसिद्ध कंपनी है, जिसके पास अभी 20000 करोड़ रुपये के मेगा ऑर्डर बुक हैं. कंपनी के शेयर ने कम समय में ही निवेशकों को असाधारण रिटर्न दिया है, और कुछ ही दिनों में इसके मूल्य में अच्छी ग्रोथ देखी गई है. बुधवार को BDL के शेयरों में पांच प्रतिशत की तेजी आई जिसके बाद यह 1675 रुपये के भाव पर पहुंच गया और आज यह करीब 1683 रुपये पर पहुंच गया.

Additionally Learn : AI : भारत बनाएगा AI के लिए सार्वजनिक प्लेटफॉर्म: अश्विनी वैष्णव

डिफेंस सेक्टर में हो रहा है फायदा

भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (BDL) की स्थापना 16 जुलाई, 1970 को हैदराबाद, तेलंगाना में हुई थी. यह भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है, जो मुख्य रूप से भारतीय सशस्त्र बलों के लिए निर्देशित मिसाइल प्रणाली और संबंधित उपकरण बनाने पर केंद्रित है. BDL का मार्केट कैप लगभग 60000 करोड़ रुपये है और इसके शेयर ने पिछले साल 200% और पिछले 3 वर्षों में 800% का प्रभावशाली रिटर्न देखा है, जिससे निवेशक काफी खुश हैं. अगर आप भी स्टॉक मार्केट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें और बाजार के जोखिमों से बचें.

Additionally Learn : साइबर क्रिमनलों पर RBI कसेगा नकेल, बैंकों को दिया पुराने खातों को बंद करने का निर्देश



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d