BCCI Information: टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के सवाल पर गौतम गंभीर ने कही यह बात

Photo of author

By A2z Breaking News



BCCI Information: टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. चीफ कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है. वह टीम के साथ इस समय वेस्टइंडीज में हैं. द्रविड़ ने कार्यकाल को आगे बढ़ाने के बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. गंभीर से जब टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में उनके भविष्य के बारे में पूरा गया तो उन्होंने कहा कि वह बहुत आगे की ओर नहीं देख रहे हैं. वह इस समय खुश है. उन्होंने पहले ही कहा था कि वह भारतीय टीम को कोचिंग देना पसंद करेंगे और अगर उन्हें ऐसा करने का अवसर मिलता है तो यह उनके लिए सम्मान की बात होगी.

आईपीएल की जीत का आनंद उठा रहे हैं गंभीर

गौतम गंभीर अब भी इस सवाल पर चुप्पी साध लेते हैं. गंभीर ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं इतना आगे नहीं देख सकता. आप मुझसे सवाल कर रहे हैं, मुझसे सभी कठिन सवाल पूछ रहे हैं. अभी जवाब देना मुश्किल है. मैं अभी यही कह सकता हूं कि मैं यहां रहकर खुश हूं. कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ शानदार सफर खत्म किया है, आइए इसका आनंद लें. मैं अभी बहुत खुश हूं. गंभीर को 2024 सीजन से पहले ही केकेआर ने टीम का मेंटोर बनाया था और उनकी निगरानी में टीम ने ट्रॉफी जीत ली है.

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने बुमराह नहीं, इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

T20 World Cup: बांग्लादेश को हराकर भारत सेमीफाइनल में करेगा प्रवेश, जानिए दोनों देशों के बीच कैसा रहा है मुकाबला

गंभीर ने बताया कोचिंग का सही तरीका

गंभीर ने कोचिंग के सही तरीके के बारे में बात करते हुए सभी खिलाड़ियों के साथ समान व्यवहार करने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि टीम के खेल में, टीम ही सबसे ज्यादा मायने रखती है. व्यक्ति भूमिका निभाते हैं और व्यक्ति योगदान देते हैं, लेकिन अंत में 11 लोगों के प्रयास से ही टीम जीत दर्ज करती है. 11 लोगों को एक समान सम्मान मिले. सभी के साथ समान व्यवहार किया जाए. ऐसा होगा तो आप अविश्वसनीय सफलता प्राप्त करेंगे. आप किसी भी व्यवस्था या संगठन में भेदभाव नहीं कर सकते.

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम वर्तमान में टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है. भारत ने अपने सुपर 8 अभियान की शुरुआत अफगानिस्तान पर 47 रन की जीत के साथ की है. शनिवार को टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होने वाला है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय है. भारत ने अपने तीन मुकाबले जीतकर टेबल टॉपर के रूप में सुपर 8 में प्रवेश किया था. ग्रुप चरण का एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d