Site icon A2zbreakingnews

BCCI ने चीफ कोच के इंटरव्यू में गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन से पूछे तीन बड़े सवाल



BCCI Information: टीम इंडिया के मुख्य कोच की भूमिका के लिए भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन पहले दौर के साक्षात्कार में शामिल हुए. क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने गंभीर और रमन से कुछ कठिन सवाल भी पूछे. गंभीर इस इंटरव्यू में वर्चुअली शामिल हुए थे, जबकि, रमन को शारीरिक रूप से उपस्थित बताया गया. गंभीर का नाम उनके आवेदन जमा करने से पहले ही इस पद के लिए सबसे आगे माना जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) फ्रैंचाइजी ने गंभीर को मेंटोर बनाया और उनकी टीम ने ट्रॉफी जीती. उन्हें द्रविड़ की जगह लेने के लिए आदर्श उम्मीदवार माना जा रहा है.

पूछे गए ये 3 सवाल

रेवस्पोर्ट्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा इस पद के चुनाव के लिए नियुक्त सीएसी ने गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन दोनों के सामने तीन महत्वपूर्ण प्रश्न रखे.

  1. टीम के कोचिंग स्टाफ के बारे में आपके क्या विचार हैं.
  2. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कुछ उम्रदराज खिलाड़ियों के साथ, आप बदलाव के दौर को कैसे संभालेंगे.
  3. अलग-अलग कप्तानी, कार्यभार प्रबंधन, फिटनेस मापदंडों और आईसीसी ट्रॉफी जीतने में टीम की विफलता पर आपके क्या विचार हैं.

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने बुमराह से पूछा पिच का हाल, स्टार गेंदबाज ने दिया यह जवाब

T20 World Cup 2024: आज सुपर 8 का पहला मुकाबला USA VS SA

रमन ने गंभीर को दी थी शुभकामनाएं

दूसरे उम्मीदवार डब्ल्यूवी रमन ने हाल ही में गंभीर को इस भूमिका के लिए शुभकामनाएं दी थीं और कहा था कि यदि 2011 विश्व कप विजेता गंभीर यह पद संभालते हैं तो वह उनके लिए शुभकामनाएं देंगे. रमन ने कहा था कि मैंने हमेशा गौतम गंभीर को आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना है. वह हमेशा से ही रणनीति के मामले में मजबूत रहे हैं. उनकी सफलता पूरी तरह से उनके अपने प्रयासों से आई है. वह क्रिकेट के लिए प्रतिबद्ध हैं और दूसरों की अपेक्षाओं के अनुरूप ढलने की कोशिश नहीं करते.

गंभीर ने भी रखी हैं कुछ मांगे

कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गंभीर ने सीएसी के समक्ष भी अपनी कुछ मांगें रखी हैं, जिनमें सबसे बड़ी मांग सफेद गेंद और लाल गेंद क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग टीमों की है. कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि गंभीर से मुख्य कोच का पद संभालने के बाद सपोर्ट स्टॉफ में भी बदलाव की मांग की है. माना जा रहा है कि गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कोच भी बदले जा सकते हैं. बीसीसीआई चल रहे टी20 विश्व कप 2024 के आखिर तक नए मुख्य कोच की घोषणा कर सकता है.



<

Exit mobile version