BCCI: टेस्ट सीरीज खेलने वाले खिलाड़ियों पर बीसीसीआई मेहरबान! बढ़ाई जा सकती है सैलरी, आईपीएल के बाद फैसला संभव

Photo of author

By A2z Breaking News



बीसीसीआई
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला भारत ने अपने नाम कर लिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इस सीरीज का अंतिम मैच धर्मशाला (सात मार्च) में खेला जाएगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को तोहफा देने पर विचार रहा है। खबर है कि टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बोर्ड बड़ा फैसला ले सकता है।

दरअसल, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को हाल ही में आईपीएल 2024 की तैयारियां करते देखा गया था। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रणजी खेलने की सलाह दी थी, जिसको उन्होंने नजरअंदाज कर दिया था। खिलाड़ियों के इस रवैये पर बीसीसीआई ने भी नाराजगी जाहिर की थी। वहीं, चौथा टेस्ट जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही जिनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने की भूख है।

टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले प्लेयर्स को मिलेगा बोनस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई ने सैलरी स्ट्रक्चर को फिर से तैयार करने का मन बनाया है। यदि कोई खिलाड़ी एक कैलेंडर वर्ष में सभी टेस्ट सीरीज खेलता है तो उसे वार्षिक रिटेनर अनुबंध के अलावा, बोनस दिया जा सकता है। जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई इस पर आईपीएल 2024 के बाद फैसला ले सकता है। मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी को बीसीसीआई की तरफ से 15 लाख रुपए दिए जाते हैं। वहीं, वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी को छह लाख रुपए मिलते हैं जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तीन लाख की राशि दी जाती है। 

22 मार्च से शुरु होगा आईपीएल

बात करें आईपीएल के 17वें संस्करण की तो इसकी शुरुआत 22 मार्च से होगी। बीसीसीआई की तरफ से इस टूर्नामेंट के 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में नौवीं बार सीएसके टू्र्नामेंट का पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। इससे पहले टीम 2009, 2011, 2012, 2018, 2019, 2020, 2022 और 2023 में उद्घाटन मैच खेल चुकी है।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d