Ayodhya Ram Mandir: जानें कौन हैं हंसराज रघुवंशी? जिनके भजन ‘जय श्री राम’ के मुरीद हुए PM मोदी, जानिए क्या कहा

Photo of author

By A2z Breaking News


22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर फैंस काफी उत्सुक है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की भजन गायिका स्वाति मिश्रा के गाए भजन ‘राम आएंगे’ की तारीफ की. इस गाने को अबतक खूब सारे रील्स और वीडियोज बन चुके है. लोग इसपर लगातार ट्वीट कर रहे हैं और अब तो पीएम मोदी ने भी तारीफ कर दी. अब एक और भजन की प्रधानमंत्री ने तारीफ कर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने हंसराज रघुवंशी के ‘जय श्री राम’ गाने की प्रशंसा की है.

पीएम मोदी ने हंसराज रघुवंशी के भजन को किया शेयर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स (पहले ट्विटर) पर हंसराज रघुवंशी के भजन ‘जय श्री राम’ का वीडियो शेयर किया है. उन्होंने इसके साथ कैप्शन में लिखा, अयोध्या में प्रभु श्री राम के स्वागत को लेकर पूरा देश राममय है. राम लला की भक्ति में डूबे भक्तजन इस शुभ दिन के लिए तरह-तरह से अपनी भावनाएं प्रकट कर रहे हैं. भगवान श्री राम को समर्पित हंसराज रघुवंशी जी का ये भजन सुनिए… बता दें कि ये गाना दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है.

कौन हैं हंसराज रघुवंशी?

हंसराज रघुवंशी एक भारतीय गायक है और वो हिमाचल प्रदेश से है. उनका जन्म 18 जुलाई, 1992 को हुआ है. उन्हें अपने गीत मेरा भोला है भंडारी के बाद सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रियता मिली. इस गाने को दर्शकों ने काफी पसंद किया. उन्हें अपने फैंस द्वारा बाबजी के रूप में भी जाना जाता है. यूटयूब पर उनके हिट गीतों की सूची बहुत लंबी है, जिसमें गंगा किनारे, बाबजी, लागी लगन शंकरा’, ‘शिव समा रहे मुझ में’ जैसे कई गाने है. उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 में ‘ऊंची-ऊंची वादियों में’ अपनी आवाज दी थी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वाति मिश्रा को लेकर कही ये बात

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर स्वाति मिश्रा के भजन का वीडियो शेयर कर लिखा, ‘‘श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का भक्ति से भरा यह भजन मंत्रमुग्ध करने वाला है.’’ साथ ही उन्होंने हैशटैग ‘श्रीरामभजन’ का भी इस्तेमाल किया. स्वाति मिश्रा बिहार के छपरा सदर के माला गांव की रहने वाली हैं. उनकी पढ़ाई छपरा में हुई थी. बाद में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक में ट्रेनिंग ली. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने सिंगिंग पर पूरा फोकस किया और मुंबई की ओर आगे चली गई. काफी स्ट्रगल करने के बाद उन्हें आज घर-घर में लोग जानते हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं.

22 जनवरी को है सार्वजनिक अवकाश?

जानकारी के अनुसार, मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने सीएम पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक के उपलक्ष्य में 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाना चाहिए. उनकी यह भी मांग है कि पूरे राज्य में ‘दीपोत्सव’ मनाने का निर्देश सभी को दिया जाए. इस मांग पर सोशल मीडिया यूजर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. प्रभु रामलला के विग्रह के लिए बनाये गये सिंहासन की बात करें तो इसको सोने से मढा जा रहा है. तीन फीट ऊंचा और आठ फीट चौड़ा यह सिंहासन मकराना संगमरमर से तैयार किया गया है. इस पर सोने की परत चढ़ाने के लिए विशेष तकनीक से तांबे का मूल ढांचा तैयार किया गया है. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान गर्भगृह में केवल पांच लोग मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे. संघ प्रमुख मोहन भागवत, उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ व मुख्य आचार्य भी इसमें शामिल होंगे.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d