AUS vs PAK Check: लिफ्ट में फंस गए थर्ड अंपायर, थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा खेल

Photo of author

By A2z Breaking News


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने की संभावना है. तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 100 से ज्यादा रनों की बढ़त ले ली हैं. हालांकि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाज आउट हो गए हैं. मैच के दौरान एक अजीब वाकया हुआ. लंच के बाद खेल को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया. कारण जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. मैच के थर्ड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लिफ्ट में फंस गए थे. इस वजह से वह अपने सेटअप में नहीं लौट पाए और मैदानी अंपायरों को थोड़ी देर के लिए खेल रोकना पड़ा. खिलाड़ियों को भी बाद में इस बात की जानकारी मिली कि खेल किस वजह से रोका गया था.

पैट कमिंस ने चटकाए 5 विकेट

मैदान पर खिलाड़ी एक दूसरे से यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि आखिर खेल शुरू होने में विलंब क्यों हो रहा है. जब मैदानी अंपायरों ने स्थिति के बारे में खिलाड़ियों को सूचित किया. कुछ समय बाद इलिंगवर्थ अपने स्थान पर लौट आए और खेल दुबारा शुरू किया गया. मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के पांच विकेट से पाकिस्तान पहली पारी में 264 रन पर सिमट गया. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे.

नाथन लियोन ने झटके 4 विकेट

पैट कमिंस का शानदार प्रदर्शन रहा और उन्होंने 48 रन देकर पांच विकेट चटकाए. उनके बाद नाथन लियोन ने 73 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. पहली पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 54 रन थी. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को दो शुरुआती झटके केवल 6 रन के स्कोर पर लगे. उस्मान ख्वाजा दूसरी गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने उनका शानदार कैच लपका.

दूसरी पारी में लड़खड़ाया ऑस्ट्रेलिया

लंच से पहले आखिरी गेंद पर भी ऑस्ट्रेलिया को झटका लगा. मार्नस लाबुशेन लेग साइड में एक शॉट खेलने के प्रयास में आउट हो गए. ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 318 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान 124-1 तक काफी सहज दिख रहा था. लेकिन विश्व कप विजेता कप्तान कमिंस के शानदार स्पैल ने पाकिस्तान को 194-6 पर पहुंचा दिया और टिम पूरी तरह लड़खड़ा गई.

दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर

यह टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे के दिन 26 दिसंबर को शुरू हुआ था. ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा. जबकि तीन मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. लंच के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो विकेट गंवाए हैं और पाकिस्तानी गेंदबाज दूसरी पारी में कंगारुओं को जल्दी आउट करना चाहेंगे. उम्मीद की जा रही है कि आखिरी दिन तक खेल का परिणाम आ जाएगा.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d