AUS vs PAK 2nd Take a look at: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी करने उतरेगा पाकिस्तान, जानें कहां देखें मैच

Photo of author

By A2z Breaking News



ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


पहले मैच में बड़ी जीत से उत्साहित ऑस्ट्रेलिया मंगलवार से मेलबर्न में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी घरेलू धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ पिछले 15 मैच से चले आ रहे विजय अभियान को आगे बढ़ाने का प्रयास करेगा। पाकिस्तान नवंबर 1995 के बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाया है और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले अगले मैच से पहले वह खिलाड़ियों की चोटिल होने की समस्या से जूझ रहा है।

पाकिस्तान के स्पिनर नोमान अली पिछले दो दिन में चोट या अस्वस्थता के कारण सीरीज से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनकी जगह पर बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को टीम में लिया गया है। नोमान अली से पहले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। उन्होंने पिछले मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और 128 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

पहले टेस्ट में 360 रन से जीता था ऑस्ट्रेलिया

लेग स्पिनर अबरार अहमद भी पांव की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज नसीम शाह के चोटिल होने के कारण पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण पहले ही कमजोर हो गया था। यही नहीं हारिस राऊफ के टेस्ट सीरीज में खेलने के बजाय बिग बैश लीग में खेलने को प्राथमिकता देने से भी पाकिस्तान को नुकसान हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 360 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी और दूसरे मैच में भी वह जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

ख्वाजा पर लग सकता है प्रतिबंध

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को पहले टेस्ट मैच के दौरान फलस्तीन के समर्थन में काली पट्टी बांधकर खेलने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फटकार लगाई थी। अगर वह फिर से ऐसा करते हैं तो उन्हें प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है। ख्वाजा ने हालांकि पिछले सप्ताह कहा था कि वह सीरीज में आगे ऐसा नहीं करेंगे।

पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव

पूरी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया दूसरे मैच में भी पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को ही उतारेगा जबकि पाकिस्तान की अंतिम एकादश का पता टॉस के समय ही चलेगा। इन दोनों टीम के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 3 जनवरी से खेला जाएगा। पाकिस्तान ने सिडनी में अपना आखिरी टेस्ट मैच लगभग 30 साल पहले जीता था।

मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

मैच के लिए पाकिस्तान के अंतिम-12: इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान।

कहां और कैसे देख सकते हैं मैच?

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला मंगलवार (26 दिसंबर) से मेलबर्न में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार मैच सुबह पांच बजे शुरू होगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मैच का प्रसारण होगा। ऑनलाइन आप इस मैच को हॉटस्टार एप और वेबसाइट पर देख सकते हैं।



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d