Asha Bhosle: आशा भोसले की बायोग्राफी ‘स्वरस्वामिनी आशा’ लॉन्च की गई

Photo of author

By A2z Breaking News



Asha Bhosle: शुक्रवार को मशहूर पार्शव गायिका आशा भोसले की बायोग्राफी स्वरस्वामिनी आशा लॉन्च की गई. इस खास मौके पर कई गणमान्य लोग मौजूद थे. अतिथियों में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल थे. उनके अलावा मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार, पंडित हृदयनाथ मंगेशकर, सोनू निगम, आशाताई की पोती जनाई भोसले कई अन्य हस्तियां मौजूद थीं.

भक्ति के साथ-साथ देशभक्ति का भी संदेश देती है- RSS प्रमुख
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि मंगेशकर परिवार की गायकी भक्ति के साथ-साथ देशभक्ति का भी संदेश देती है. 90 साल की हुईं दिग्गज गायिका आशा भोसले पर आधारित पुस्तक स्वरस्वामिनी आशा के विमोचन के अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए भागवत ने यह भी कहा कि गायकी का उद्देश्य केवल मनोरंजन नहीं बल्कि यह भी है कि इसका समाज पर लाभकारी प्रभाव पड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं मंगेशकर परिवार से मिलने से पहले से ही उसका सम्मान करता हूं. उनकी गायकी भक्ति के साथ-साथ देशभक्ति का भी संदेश देती है.

सोनू निगम में धोए आशा भोसले के पैर
कार्यक्रम के दौरान गायक सोनू निगम ने आशा भोसले की चरण धोए. इससे पहले उन्होंने आशा भोसले के लिए कुछ शब्द भी कहा. गायिका आशा भोसले की जीवनी लॉन्च के दौरान गायक सोनू निगम ने उनके प्रति सम्मान और कृतज्ञता जाहिर करने के लिए उनके पैर धोए. सोनू निगम का आशा भोसले का पैर धोने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सावरकर से अपने जुड़ाव को आशा भोसले ने किया याद
इस अवसर पर आशा भोसले ने वीडी सावरकर के साथ अपने जुड़ाव को याद किया. उनके भाई संगीत निर्देशक हृदयनाथ मंगेशकर भी इस कार्यक्रम में मौजूद थे. उन्होंने इस अवसर पर याद किया कि किस प्रकार विभिन्न संगीत निर्देशकों का उनके गायन पर प्रभाव पड़ा. बता दें, आशा भोसले की बड़ी बहन और स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का फरवरी 2022 में 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. भाषा इनपुट से साभार

Additionally Learn: Maldives Information: क्या राष्ट्रपति मुइज्जू पर किया गया है काला जादू? मालदीव के दो मंत्री गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला





<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d