Arvind Kejriwal: आज कितने बजे तिहाड़ जेल से रिहा होंगे सीएम केजरीवाल

Photo of author

By A2z Breaking News



Arvind kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट से उन्हें चुनाव को देखते हुए एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत मिल गई है. 2 जून को उन्हें सरेंडर करना है. माना जा रहा है कि सीएम केजरीवाल आज यानी शुक्रवार को ही जेल से रिहा हो सकते हैं. जरूरी कानूनी प्रक्रिया के लिए उनके वकील तिहाड़ पहुंच गए हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल आज देर शाम तक तिहाड़ जेल से रिहा हो सकते हैं. उनका रिलीज ऑर्डर भी तिहाड़ जेल प्रशासन को मिल गया है.

आज हो सकती है रिहाई
दरअसल किसी भी आरोपी की जमानत पर रिहाई कोर्ट से रिलीज ऑर्डर आने के बाद होती है. सीएम अरविंद केजरीवाल के केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्रायल कोर्ट से रिहाई ऑर्डर आने के बाद उनकी रिहाई सुनिश्चित हो पाएगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तिहाड़ जेल प्रशासन को अरविंद केजरीवाल की रिहाई का ऑर्डर मिल चुके हैं. सीएम केजरीवाल के वकील रिहाई ऑर्डर लेकर तिहाड़ पहुंच गए हैं. ऐसे में आवश्यक काम पूरा करने के बाद आज शाम सात-आठ बजे के करीब उनकी रिहाई हो सकती है.

सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें राहत दे दी. कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक अंतरिम जमानत दी. इस फैसले के बाद उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. शीर्ष कोर्ट में कुछ ही देर की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया. बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव में प्रचार करने के लिए जमानत दी है. ऐसे में वो दिल्ली के सीएम के तौर पर काम नहीं कर पाएंगे. जरूरी फाइलों के अलावा वो किसी भी फाइल पर साइन नहीं करेंगे.

सीएम केजरीवाल की जमानत लोकतंत्र की जीत- सुनीता केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने अपने पति को मिली जमानत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. बता दें, सीएम अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए जमकर प्रचार कार्यक्रम में हिस्सा लिया है.उन्होंने दिल्ली के कई इलाकों में रोड शो किया और लोगों से अपने पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की. सुनीता के ईडी की कार्रवाई का जमकर विरोध किया है.

केजरीवाल की जमानत से लोकतंत्र में विश्वास बढ़ेगा- कांग्रेस
इधर, कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख देवेंद्र यादव ने अरविंद केजरीवाल की जमानत का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि इससे लोकतंत्र में लोगों को विश्वास बढ़ेगा. यादव ने कहा कि हम कहते आए हैं कि भाजपा और इसके नेताओं ने लोकतांत्रिक प्रतिष्ठानों पर कब्जा कर लिया है. इसकी वजह से मौजूदा मुख्यमंत्रियों तक को जेल जाना पड़ा है. मैं उन्हें अंतरिम जमानत प्रदान करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करता हूं.  इससे लोगों का लोकतंत्र में विश्वास बढ़ेगा. 

Additionally Learn: At present Information Wrap: सीएम केजरीवाल की रिहाई से AAP में जश्न, ‘दुमका में आरक्षण को लेकर गरजे राजनाथ- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d