Apple Jobs: 5 लाख लोगों को जॉब देगी ऐपल, ये है प्लान

Photo of author

By A2z Breaking News



Apple Jobs: दुनिया की टॉप स्मार्टफोन बनानेवाली कंपनी ऐपल भारत में लाखों नौकरियां बांटनेवाली है. आईफोन और दूसरे गैजेट्स बनानेवाली अमेरिकी कंपनी ने बताया है कि वह अगले 3 सालों में 5 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार दे सकती है. कुछ सरकारी सूत्रों से यह जानकारी मिली है.

ऐपल के लिए दो संयंत्र चलाती है टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स

आईफोन बनाने वाली कंपनी ऐपल अपने विक्रेताओं के माध्यम से अगले तीन साल में भारत में पंच लाख से अधिक लोगों को रोजगार दे सकती है. सरकार से जुड़े सूत्रों ने यह बात कही है. फिलहाल ऐपल के विक्रेता और आपूर्तिकर्ता भारत में 1.5 लाख लोगों को रोजगार देते हैं. ऐपल के लिए दो संयंत्र चलाने वाली टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करती है.

Tata iPhone Manufacturing: पेगाट्रॉन से आईफोन प्लांट खरीद सकता है टाटा समूह

भारत में नियुक्तियों में तेजी ला रही ऐपल

आईफोन बनानेवाली ऐपल को लेकर पीटीआई भाषा की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल भारत में नियुक्तियों में तेजी ला रही है. एक पुराने अनुमान के अनुसार, यह अपने विक्रेताओं और कलपुर्जे आपूर्तिकर्ताओं के माध्यम से अगले तीन साल में पांच लाख लोगों को रोजगार देने जा रहा है. इस संबंध में ऐपल से संपर्क किया गया तो कंपनी ने कोई बयान नहीं दिया.

2023 में ऐपल ने की भारत में सबसे अधिक कमाई

ऐपल की अगले चार-पांच साल में भारत में उत्पादन को पांच गुना से अधिक बढ़ाकर 40 अरब डॉलर (लगभग 3.32 लाख करोड़) करने की योजना है. बाजार शोध कंपनी काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, ऐपल ने पहली बार 2023 में सबसे अधिक राजस्व के साथ भारतीय बाजार में सबसे आगे रही, जबकि सैमसंग मात्रा के मामले में शीर्ष पर रही.

TATA Group अब बनाएगा Apple के मेड इन इंडिया iPhones, भारत और International Market में होगा Export



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d