Andhra: लोकसभा-विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद EVM पर भड़के जगन मोहन, मतपत्रों का इस्तेमाल पर दिया जोर

Photo of author

By A2z Breaking News



जगन मोहन रेड्डी
– फोटो : ANI

विस्तार


वाईएसआरसीपी के सुप्रीमो वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की जगह मतपत्रों का इस्तेमाल पर जोर दिया। आंध्र प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने दावा किया कि हर उन्नत लोकतंत्र में मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है। 

जगन मोहन रेड्डी ने मतपत्रों का इस्तेमाल पर जोर दिया

वाईएसआरसीपी के सुप्रीमो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, “दुनिया भर में लगभग हर उन्नत लोकतंत्र में चुनावों में ईवीएम का नहीं, बल्कि मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है।” उन्होंने आगे कहा कि हमारे लोकतंत्र की सच्ची भावना को बनाए रखने के लिए हमें भी उसी ओर बढ़ना चाहिए। जगन मोहन रेड्डी ने कहा, जिस तरह से न्याय केवल होने से नहीं होता, बल्कि दिखना भी चाहिए। ठीक वैसे ही लोकतंत्र भी केवल कायम नहीं होना चाहिए, बल्कि दिखना भी चाहिए।

आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी को केवल 11 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी केवल चार ही सीट जीत पाई। राज्य की 175 विधानसभा सीटों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 164 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में इस गठबंधन ने 25 मे से 21 सीटें जीतीं। 

 







<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d