Amit Shah in Ranchi: अमित शाह झारखंड में, रांची के चुटिया में करेंगे रोड शो

Photo of author

By A2z Breaking News



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार (17 मई) को झारखंड आ रहे हैं. वह राजधानी रांची के चुटिया में एक रोड शो करेंगे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी संजय सेठ के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे.

अमित शाह शाम 5:30 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचे

अमित शाह शाम में 5:30 बजे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद चुटिया में इंदिरा गांधी चौक से सरस्वती शिशु मंदिर तक एक घंटे रोड शो करेंगे. इसको लेकर पार्टी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. रोड शो को लेकर जगह-जगह मंच बनाये जा रहे हैं.

18 मई को बोकारो में होने वाली अमित शाह की जनसभा स्थगित

आम जनता के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता टोलियों में अमित शाह का स्वागत करेंगे. इसके बाद अमित शाह शाम 7:00 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. अमित शाह की व्यस्तता की वजह से 18 मई को बोकारो में होनेवाली उनकी जनसभा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को घाटशिला में करेंगे जनसभा

इससे पहले अमित शाह ने खूंटी में भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा की थी. इधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को जमशेदपुर लोकसभा के घाटशिला में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसको लेकर पार्टी की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है.

4:45 बजे से रोक दी जायेगी नामकुम-चुटिया रोड की ट्रैफिक

गृह मंत्री अमित शाह के रोड शो को लेकर शुक्रवार की शाम 4:45 बजे से नामकुम -चुटिया रोड की ट्रैफिक रोक दी जायेगी. इस दौरान नामकुम पुराना थाना, लोआडीह, सामलौंग होकर चुटिया आने-जानेवाले और कांटाटोली की ओर से चुटिया जानेवाले वाहनों को भी रोक दिया जायेगा.

5:45 बजे शुरू होगा अमित शाह का रोड शो, एक घंटा चलेगा

गृह मंत्री एयरपोर्ट से हिनू होते हुए हरमू बाइपास रोड से अरगोड़ा चौक, कडरू होते हुए रेडिशन ब्लू होटल के बाद बहुबाजार होते हुए चुटिया के इंदिरा गांधी चौक पहुंचेंगे. वहां से 5:45 बजे उनका रोड शो शुरू होगा. रोड शो एक घंटा चलेगा और 6:45 बजे सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल के पास जाकर समाप्त होगा.

केतारी बगान रेलवे क्रॉसिंग से चुटिया जाने वाले वाहन रोक दिए जाएंगे

इस दौरान केतारी बगान रेलवे क्रॉसिंग से चुटिया की ओर आने वाले वाहनों को भी रोक दिया जायेगा. रोड शाे समाप्त होने के बाद गृह मंत्री बहुबाजार, रेडिशन ब्लू होटल, कडरू अरगोड़ा, हरमू बाइपास रोड से हिनू होते हुए एयरपोर्ट लौटेंगे.

अमित शाह के 1.5 किमी लंबे रोड शो के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गृह मंत्री अमित शाह के चुटिया में रोड शो को लेकर पुलिस मुख्यालय और रांची पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. यह रोड शो चुटिया के इंदिरा गांधी चौक से लेकर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर चौक तक होगा. यह पूरा इलाका करीब 1.5 किलोमीटर का है.

10 डीएसपी, 30 इंस्पेक्टर समेत 1000 अतिरिक्त जवानों की तैनाती

सुरक्षा को लेकर गुरुवार को पुलिस अधिकारियों ने पूरे इलाके का निरीक्षण कर सुरक्षा प्लान तैयार किया है. कार्यक्रम में सुरक्षा के लिए 10 डीएसपी, 30 इंस्पेक्टर, 400 सब इंस्पेक्टर और एएसआइ के अलावा 1000 जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गयी है. जबकि सीनियर पुलिस अधिकारी खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे.

रोड शो के रास्ते में दोनों ओर की जा रही बैरिकेडिंग

सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस अधिकारियों के अनुसार, रोड शो के रास्ते में दोनों ओर बैरिकेडिंग की जायेगी, ताकि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक नहीं हो. इसके अलावा सादे लिबास में पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे. इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान बाहरी इलाके में अलग से पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जा रही है.

रोड शो के मार्ग में ऊंचे भवनों पर तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी

सुरक्षा को लेकर मार्ग के दोनों ओर ऊंचे भवनों में पुलिस को तैनात किया जायेगा. इनका काम ऊपर से सुरक्षा-व्यवस्था पर निगरानी करने के साथ ही सुरक्षा प्रदान करना होगा. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है. कार्यक्रम के दौरान चेकिंग के लिए आवश्यक यंत्रों से भी जांच की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की बात कर अमित शाह ने कही ये बात, वायरल होने लगा वीडियो…



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d