Site icon A2zbreakingnews

Ambani Household: अंबानी परिवार ने कराया गरीब कन्याओं का विवाह, राधिका-अनंत की शादी की रस्में भी हुईं शुरू


मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह के साथ शुरू हो गई हैं। मंगलवार, 2 जुलाई को शाम 4:30 बजे पालघर के स्वामी विवेकानंद विद्यामंदिर में वंचितों का सामूहिक विवाह आयोजित किया जाएगा। इसमें वंचित परिवारों से जुड़े 50 से अधिक जोड़े 100 किलोमीटर दूर मुंबई से पालघर आए थे। इस सामूहिक विवाह में वर व वधू पक्ष के करीब 800 लोग शरीक हुए। इसके साथ ही अंबानी परिवार ने ऐसे ही कई और सामूहिक विवाह करवाने का संकल्प लिया। 




सामूहिक विवाह के अवसर पर नीता अंबानी व मुकेश अंबानी अपने परिवार के सदस्यों के साथ शामिल हुए। नव विवाहितों को अंबानी परिवार ने शुभकामनाएं दी। इतना ही नहीं अंबानी परिवार ने सभी नए नवेले जोड़े को मंगलसूत्र, शादी की अंगूठी और नाक की लोंग सहित सोने-चांदी  के कई आभूषण भेंट किए। इसके अलावा, प्रत्येक दुल्हन को स्त्रीधन के रूप में एक लाख एक हजार  रुपये का चेक भी दिया गया।


अंबानी परिवार की ओर से प्रत्येक जोड़े को एक वर्ष के लिए पर्याप्त किराने और घरेलू सामान भी उपहार में दिए गए, जिसमें 36 प्रकार की आवश्यक वस्तुएं जैसे बर्तन, गैस स्टोव, मिक्सर, गद्दे, तकिए आदि शामिल थे। सामूहिक विवाह में उपस्थित लोगों के लिए एक भव्य भोज का भी आयोजन किया गया। शाम को हुए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में वारली जनजाति द्वारा पारंपरिक तरपा नृत्य प्रस्तुत किया गया।

Accident Or Conspiracy Godhra: गोधरा में आखिर हुआ क्या था, जानने के लिए हो जाइए तैयार, इस तारीख को आ रही फिल्म



अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की बात करें तो दोनों 12 जुलाई को सात फेरे लेने वाले हैं। यह शादी मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी। इस विवाह की चर्चा काफी लंबे समय से चली आ रही है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले दो प्री-वेडिंग कार्यक्रम का आयोजन अंबानी परिवार कर चुका है। पहला जश्न सितारों और दिग्गज व्यवसायियों के साथ जामनगर में मनाया गया था। वहीं, दूसरा एक क्रूज में आयोजित किया गया था।

Sushmita Sen: शादी के लिए तैयार हैं सुष्मिता, बोलीं- सही वक्त पर सही इंसान मिल जाए तो शादी भी हो जाएगी!




<

Exit mobile version