Airtel : एयरटेल का टैरिफ बढ़ा मगर शेयर धड़ाम

Photo of author

By A2z Breaking News



Airtel : शेयर मार्केट में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहता है, कभी कोई शेयर ऊपर जाता है तो कोई नीचे. इसी क्रम में एयरटेल के गुरुवार को प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में 15 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार में एयरटेल शेयर धड़ाम से नीचे गिर गए हैं. शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में एयरटेल का शेयर 1,475.80 रुपये स्तर पर खुला, जो बाजार बंद होने पर 1,444.05 रुपये के स्तर पर आ गया. एक दिन के कारोबार में कंपनी के शेयर में 31.75 रुपये या 2.15 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.

दाम बढ़ाने का यह है कारण

एयरटेल के गुरुवार को प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में 15 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की है. नई कीमतें 3 जुलाई से लागू होंगी. इसके अतिरिक्त, एयरटेल ने अपने बेसिक प्लान की कीमत में 70 पैसे की बढ़ोतरी की है. टेलीकॉम ऑपरेटर प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (ARPU) बढ़ाना चाहते हैं, जिस कारण से यह मूल्य वृद्धि लागू की गई है.

Additionally Learn : रॉकेट बन गया CDSL का शेयर, 13% के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा

टैरिफ के दाम बढ़ाना पड़ा महंगा

आज सुबह भारती एयरटेल की इनिशियल वैल्यू 1,475.80 रुपये थी, और जब शेयर मार्केट बंद हुआ तब वही वैल्यू 1,444.05 रुपये पर आ चुकी थी. मार्केट के खुलने से बंद होने तक कंपनी के शेयर में 31.75 रुपये का अंतर है. देखा जाए तो यह 2.15 प्रतिशत की गिरावट है. इस गिरावट का बहुत बड़ा कारण टैरिफ में मोबाइल चार्ज के दाम को बढ़ाना माना रहा है.

जियो ने भी बढ़ाए दाम

रिलायंस जियो ने भी अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर दी जिसकी सूचना कंपनी ने बुधवार को दी थी. कंपनी ने कीमतों में 15 से 25 प्रतिशत तक बढ़ाने का ऐलान किया था. ये नए, महंगे प्लान 3 जुलाई को शुरू होने वाले हैं, जो मासिक और वार्षिक दोनों विकल्पों को प्रभावित करेंगे.

Additionally Learn : शेयर बाजार के रिकॉर्ड रफ्तार पर लगा ब्रेक, शिखर से लुढ़ककर गिर गया सेंसेक्स



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d