Air India Information एयर इंडिया ने baggage को लेकर की बड़ी घोषणा

Photo of author

By A2z Breaking News



Air India Information : एयर इंडिया ने फ्री चेक इन बैगेज की सीमा घटाकर 20 किलो से 15 किलो कर दी है. फिलहाल एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों पर यह व्यवस्था लागू की है. इससे उन यात्रियों को परेशानी हो सकती है जो 20 किलो वजन तक का सामान फ्री में लेकर जाते थे. टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया कंपनी ने पिछले साल मेनू-आधारित मूल्य निर्धारण मॉडल लागू किया था, जिसके आधार पर यह बदलाव किया गया है.

पहले 25 किलोग्राम तक का सामान ले जाने की थी इजाजत

ज्ञात हो कि मेनू आधारित मूल्य निर्धारण माॅडल लागू किए जाने से पहले एयर इंडिया के घरेलू उड़ानों में यात्रियों को 25 किलोग्राम तक के वजन तक का सामान बिना किसी शुल्क के ले जाने की इजाजत थी, लेकिन अब यह 15 किलोग्राम तक आ गया है. ज्ञात हो कि अन्य एयरलाइंस कंपनियां जिनमें इंडिगो, विस्तार और स्पाइसजेट जैसी कंपनियां भी अपने यात्रियों को बिना शुल्क दिए 15 किलोग्राम तक का सामान ही अपने साथ ले जाने की इजाजत देती हैं.

Additionally learn : लो, हट गया बैन! अब आसमानी छलांग मारेगा प्याज

IPL 2024 : हार्दिक पांड्‌या की खराब कप्तानी से हारा मुंबई इंडियंस

किराए में होगा 1000 रुपए तक का अंतर

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस बदलाव की जानकारी शनिवार को दी. उन्होंने बताया कि 2 मई से कम्फर्ट और कम्फर्ट प्लस श्रेणियों के लिए मुफ्त चेक-इन बैगेज भत्ता क्रमशः 20 किलोग्राम और 25 किलोग्राम से घटाकर 15 किलोग्राम कर दिया गया है. इकोनॉमी क्लास में घरेलू मार्गों पर, कम्फर्ट और कम्फर्ट प्लस दोनों श्रेणियों में अब यात्री 15 किलोग्राम वजन तक का ही सामान ले जा सकेंगे. एयर लाइंस ने किराया के संबंध में भी जानकारी दी. प्रवक्ता ने बताया कि कम्फर्ट प्लस और फ्लेक्स के किराए में लगभग 1000 रुपये का अंतर होगा, साथ ही फ्लेक्स के यात्रियों को किराया लगभग 9000 रुपये देना होगा. वे अतिरिक्त 10 किलोग्राम वजन तक का सामान ले जा सकेंगे.

Additionally learn : पर्पल कैप की रेस में बुमराह नंबर-1, टी नटराजन को पछाड़ा



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d