Agniveer: ‘सेना को राजनीति में न घसीटें’, पूर्व वायुसेना प्रमुख का राहुल गांधी पर वार, कहा- देश से माफी मांगें

Photo of author

By A2z Breaking News



राहुल गांधी, पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया
– फोटो : ANI

विस्तार


भारतीय जनता पार्टी नेता और भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। दरअसल राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाए थे। भदौरिया ने कहा कि राहुल गांधी को रक्षा मंत्री पर आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा था कि अग्निवीर अजय सिंह ने सेवा के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया और रक्षा मंत्री ने इस मामले झूठ बोला कि अजय सिंह के परिवार को मुआवजा दिया गया है। 

पूर्व वायुसेना प्रमुख का राहुल गांधी पर निशाना

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर दावा किया था कि अजय सिंह के परिवार को मुआवजा नहीं दिया गया है। कांग्रेस सांसद ने एक्स पर अजय सिंह के पिता का बयान भी दिखाया था, जिसमें दावा किया गया था कि परिवार को कुछ भी नहीं मिला है। इसके बाद राहुल ने कहा था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में झूठ बोला है और रक्षा मंत्री को माफी मांगनी चाहिए। राहुल के दावे का बाद में भारतीय सेना ने खंडन किया था। भारतीय सेना ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा था कि अजय सिंह के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपये दे दिए गए हैं। भारतीय सेना ने कहा था कि अजय सिंह के परिवार को कुल मिलाकर 1.65 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 

राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए- भदौरिया

आरकेएस भदौरिया ने कहा ‘अग्निवीर के मुद्दे पर लोकसभा में लंबी बहस हुई। अब एक नई बहस को जन्म दिया गया है कि रक्षामंत्री ने झूठ बोला। राहुल गांधी को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए क्योंकि यह तथ्य सामने आ गया है कि अजय सिंह के परिवार को 98 लाख रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं। अभी अजय सिंह के परिवार को 67 लाख रुपये और दिए जाने हैं।’ भदौरिया ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री के बयान को झूठ साबित करने की कोशिश की गई है, जो कि गलत है।

सेना को राजनीति में न घसीटें- भदौरिया

पूर्व वायु सेना प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय सेना को ना तो इस तरह की राजनीति में शामिल होना चाहिए और ना ही सेना को ऐसे मामलो में घसीटा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह संवेदनशील मुद्दा है। भदौरिया ने यह भी कहा कि अग्निवीर योजना एक अच्छी योजना है और इसे लंबी चर्चा के बाद लाया गया है।







<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d