Aaj ka rashifal know 18 february 2024 at present horoscope

Photo of author

By A2z Breaking News



Aaj Ka Rashifal, 18 फरवरी 2024 : मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें. आज तारीख है 18 फरवरी 2024 दिन रविवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. देखें आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
नौकरी कर रहे लोग अपने बॉस की नज़र में आएंगे व उनके काम की प्रशंसा की जाएगी. किसी भी सहकर्मी के साथ किसी भी तरह के लड़ाई-झगड़े से कम से कम आज के दिन उचित दूरी बनाए रखे.रुके हुए काम समय पर होने की संभावना है. विरोधी परास्त होंगे. यात्रा कष्टप्रद हो सकती है. धैर्य एवं संयम बना रहेगा. रुके हुए काम समय पर होने की संभावना है.
शुभ रंग: केसरी
शुभ अंक: 1

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र अपने विषयों में रुचि लेंगे तथा इसमें उन्हें अपने अध्यापकों की ओर से मार्गदर्शन मिलेगा. मुख्यतया इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व बीकॉम में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहने की संभावना हैं.कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. व्ययवृद्धि होगी. तनाव रहेगा. अपरिचितों पर विश्वास न करें. प्रयास में आलस्य व विलंब नहीं करना चाहिए. रुके हुए काम समय पर होने की संभावना है.
शुभ रंग: नीला
शुभ अंक: 4

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आपका अपने साथी के साथ संबंध और मधुर बनेगा तथा अपने ससुराल पक्ष से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं जिससे मन आनंदित रहेगा.
सत्कार्य में रुचि बढ़ेगी. प्रियजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. व्यावसायिक चिंताएँ दूर होंगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.बेरोजगारी दूर होगी. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. जोखिम न लें.
शुभ रंग: पीला
शुभ अंक: 9

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
शत्रु आपसे द्वेषभाव रख सकते हैं तथा उनके द्वारा आपके परिवार में कटुता लाने का प्रयास किया जा सकता हैं. इसलिये किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार से बचकर रहे तथा घरवालों के प्रति आपसी स्नेह को बनाए रखे. पड़ोसियों के साथ संबंधो में मजबूती आएगी.भूमि व भवन संबंधी कार्य लाभ देंगे. रोजगार मिलेगा. शत्रु भय रहेगा.
शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक: 5

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
कल्पनाशीलता बढ़ेगी जो नए क्षेत्रों में काम करने को उत्साहित करेगी. आप अपनी बुद्धि के अनुसार कोई निर्णय ले व वाणी को मधुर रखे. व्यापारिक रूप से नए समझौते कर सकते हैं जो आगे चलकर आपको सफलता दिलाएंगे.उत्तेजना पर नियंत्रण रखें. शत्रु सक्रिय रहेंगे. शोक समाचार मिल सकता है. थकान महसूस होगी. व्यावसायिक चिंता रहेगी.
शुभ रंग: भूरा
शुभ अंक: 3

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
रिलेशन में रह रहे लोगों का अपने साथी से मोहभंग हो सकता हैं तथा उनका किसी और पर आकर्षण आ सकता हैं जो रिश्तों में दूरियां लाएगा. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों की बात आगे बढ़ सकती हैं जिससे मन प्रसन्न रहेगा.अतिथियों का आवागमन रहेगा. उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी. स्वाभिमान बना रहेगा. नई योजनाओं की शुरुआत होगी. संतान की प्रगति संभव है.
शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 2

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों का मन अपनी पढ़ाई में कम लगेगा तथा उनकी रुचि कला के क्षेत्र में ज्यादा रहेगी. संगीत में भी आप नए वाद्ययंत्रों को सीखने पर ध्यान देंगे.चोट, चोरी व विवाद से हानि संभव है. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. कुसंगति से हानि होगी. अपने काम से काम रखें. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें.
शुभ रग: महरून
शुभ अंक: 7

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
रिलेशन में रह रहे लोगों का अपने साथी से मोहभंग हो सकता हैं तथा उनका किसी और पर आकर्षण आ सकता हैं जो रिश्तों में दूरियां लाएगा. विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों की बात आगे बढ़ सकती हैं जिससे मन प्रसन्न रहेगा.राजकीय बाधा दूर होकर लाभ होगा.
शुभ रंग: ग्रे
शुभ अंक: 2

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
परिवार में सभी के साथ आपका व्यवहार मैत्रीपूर्ण रहेगा तथा सभी का आपके प्रति प्रेम और बढ़ेगा. घर में किसी शुभ कार्य का होना भी संभव हैं जिससे सभी का मन प्रसन्न होगा.रोमांस में समय बीतेगा. मेहनत का फल मिलेगा. कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी. व्यवसाय ठीक चलेगा. प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापार के कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है.
शुभ रंग: संतरी
शुभ अंक: 9

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन आपके लिए बेचैनीभरा हो सकता हैं व किसी बात को लेकर आप उलझन की स्थिति में भी रहेंगे. ऐसे में कोई भी बात हो उसे अपने माता-पिता के साथ अवश्य साँझा करे या घर में किसी ऐसे सदस्य के साथ साँझा करें जिससे आपकी अच्छी बोलचाल हैं.दिन प्रेमभरा गुजरेगा. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. रुका हुआ धन मिलेगा. प्रसन्नता रहेगी. जल्दबाजी न करें. प्रियजनों से पूरी मदद मिलेगी.
शुभ रंग: हरा
शुभ अंक: 1

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
राजनीति में रुचि रखने वाले लोगों को आज के दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने की आवश्यकता हैं जो आगे चलकर उनके काम आएगी.रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे. पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा. व्यवसाय ठीक चलेगा. विवाद न करें. सामाजिक एवं राजकीय ख्याति में अभिवृद्धि होगी. आर्थिक अनुकूलता रहेगी. रुका धन मिलने से
शुभ रंग: सफेद
शुभ अंक: 8

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज के दिन आपके खर्चें बढ़ जायेंगे तथा व्यापार में भी कोई बड़ा खर्चा होने की संभावना हैं. ऐसे में कहीं भी निवेश करने से पूर्व उसकी उचित जाँच परख कर ले तभी कोई निर्णय ले. बाज़ार में किसी के साथ शत्रुता करने से बचे अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुँच सकता हैं.
शुभ रंग: स्लेटी
शुभ अंक: 7



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d