’11 खिलाड़ी हैं, लेकिन यह हमेशा मेरे बारे में है’: डेविड वार्नर अपनी खेल शैली पर लगातार आलोचना से उलझन में हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


डेविड वार्नर ने ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप 2024 के पहले मैच में अर्धशतक बनाया। (एपी)

डेविड वार्नर ने ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप 2024 के पहले मैच में अर्धशतक बनाया। (एपी)

डेविड वार्नर, जो कि महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में से एक हैं, इस बात से भ्रमित हैं कि उनके चयन और खेल-शैली को लेकर इतनी चर्चा क्यों हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख ऑल-फॉर्मेट बल्लेबाजों में से एक डेविड वार्नर के शानदार करियर का अंत होने वाला है, लेकिन वह हाल ही में अपने खराब फॉर्म के कारण मचे बवाल और नए बल्लेबाजी सनसनी जेक फ्रेजर-मैकगर्क द्वारा उनकी जगह लिए जाने की चर्चाओं को लेकर असमंजस में हैं।

वार्नर ने अपने चयन को लेकर हो रही चर्चाओं पर बात की और खुलासा किया कि वह इस तरह की चर्चाओं से बेपरवाह हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी क्लास दिखाते हुए टी20 विश्व कप 2024 में ओमान के खिलाफ अपने पहले मैच में 51 गेंदों में 56 रन की पारी खेली।

वार्नर ने कहा, “इससे मुझे कोई प्रेरणा नहीं मिलती। यह एक कान से सुनकर दूसरे कान से निकाल देता है। मुझे समझ में नहीं आता कि यह हमेशा मेरे बारे में ही क्यों होता है। टीम में 11 खिलाड़ी हैं। मुझे यह समझ में नहीं आता। मैं बस वहां जाता हूं और रन बनाता हूं।” फॉक्सस्पोर्ट्स.

और पढ़ें: आईसीसी का न्यूयॉर्क के प्रति जुनून उल्टा पड़ गया

वार्नर ने कहा कि पिछले कुछ समय से उनकी खेल शैली की आलोचना की जा रही है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जब तक वह रन बनाते रहेंगे और अपना योगदान देते रहेंगे, तब तक वह बाहरी शोर को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा, “लोग सोचते हैं कि उन्हें मेरे खेलने के तरीके की आलोचना करते रहना चाहिए। मुझे नहीं पता कि यह क्या है। ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है कि लोग ऐसा क्यों करते हैं। मेरे पूरे करियर में यही होता रहा है। मैं इस पर ध्यान नहीं देता। मैं इसे सुनता नहीं हूं और जब आप पूरी दुनिया में होते हैं, तो आपको इसे देखने की जरूरत नहीं होती। जब तक मैं टीम में योगदान दे रहा हूं और हमें सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रख रहा हूं, मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता रहूंगा।”

अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने खुलासा किया कि कैरेबियाई देशों में खेलने के अपने अनुभव को देखते हुए वे वहां की परिस्थितियों से बहुत हैरान नहीं हैं और उन्हें पहले से ही पता है कि वहां की विभिन्न उछाल का सामना कैसे करना है। वार्नर ने सुझाव दिया कि बल्लेबाजों को लंबी गेंदों पर पुल करने के बजाय सीधे शॉट खेलने की कोशिश करनी चाहिए।

और पढ़ें: टी20 विश्व कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान को हराया: टूर्नामेंट के इतिहास की 5 सबसे बड़ी उलटफेर

उन्होंने कहा, “मैं हैरान नहीं हूँ। मैंने 2018 में यहाँ CPL (कैरेबियन प्रीमियर लीग) खेला है। मैंने यहाँ बहुत क्रिकेट खेला है। वे सभी (धीमी विकेट) एक जैसे हैं। उछाल में भिन्नता वह है जो आपको आश्चर्यचकित करती है क्योंकि स्वाभाविक रूप से जब वे गेंद को 8 मीटर की लंबाई पर पिच करते हैं, तो आपकी स्वाभाविक प्रवृत्ति इसे खींचने की होती है। आपको सीधे लक्ष्य पर वापस जाना होगा, खुद को पीछे रखना होगा और अगर गेंद (असामान्य रूप से) उछलती है, तो ऐसा ही हो।”

वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए हर संभव जीत हासिल करके अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का समापन शानदार तरीके से करना चाहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और ट्रॉफी जीतने का मौका हो सकता है और वार्नर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तिहरा खिताब जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d