हार्दिक पांड्या द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ विकेट लेने पर रोहित शर्मा का एनिमेटेड जश्न: देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


रोहित शर्मा के जश्न ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है

रोहित शर्मा के जश्न ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है

रोहित खुश थे, हार्दिक और हर भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती सफलता मिलने पर खुश थे

विकेट लेने वाले गेंदबाज से भी ज्यादा जोश से जश्न मनाना विराट कोहली की शैली रही है। जब वह आउट होने के बाद अपने हाव-भाव दिखाते हैं, तो कोई भी उनकी ओर से अपनी नज़रें नहीं हटा पाता। लेकिन शनिवार को रोहित शर्मा भी इसी अंदाज में दिखे; शायद उन्होंने कोहली की किताब से एक सबक लिया और अपनी भावनाओं को बहने दिया। भारतीय कप्तान के इस बेबाक जश्न ने पूरी टीम में आत्मविश्वास की भावना जगाई, जब सूर्यकुमार यादव ने एंटीगुआ में अपने दूसरे टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 फिक्स्चर में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास को आउट करने के लिए डाइविंग कैच लिया।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 5वें ओवर में दास का विकेट खो दिया।वां ओवर में, जो लेग-साइड बाउंड्री के पार गेंद को खींचने के लिए स्टंप के पार चले गए। लेकिन वह इसे सही समय पर नहीं पकड़ पाए और सूर्यकुमार ने दौड़कर एक शानदार डाइविंग कैच पूरा किया।

रोहित और हार्दिक दोनों ही खुश थे और हर भारतीय खिलाड़ी भी शुरुआती सफलता पर बहुत खुश था। भारतीय कप्तान की हरकतें इतनी जोशपूर्ण थीं कि ब्रॉडकास्टर को मैच के बाद के प्रेजेंटेशन समारोह में इस बारे में बात करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

अपने जश्न के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा, “यह उत्साह था और अगर हम गेंदबाज के साथ कुछ चर्चा करते हैं और जब वह पूरा हो जाता है, तो यह अच्छा होता है।”

हार्दिक हमारे लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं

भारतीय कप्तान ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। भारतीय उप-कप्तान ने टी20 विश्व कप के मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पहला अर्धशतक बनाया और जीत के लिए एक विकेट भी लिया।

“मैंने पिछले मैच में भी कहा था कि उनकी बल्लेबाजी हमें अच्छी स्थिति में ले जाएगी। हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और हार्दिक हार्दिक हैं, इसलिए हम जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं।”

कप्तान ने कहा, “वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, अगर वह ऐसा करता रहा तो हम अच्छी स्थिति में पहुंच जाएंगे।”

भारतीय बल्लेबाजों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया और विराट कोहली (37), ऋषभ पंत (36) और शिवम दुबे (34) जैसे बल्लेबाजों ने 30 रन बनाए। कप्तान ने खुद 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर लय कायम की।

रोहित ने कहा, “मैं इस बारे में काफी समय से बात कर रहा हूं। यह वहां जाकर काम करने के बारे में है। हमने जो कुछ भी खेला, उसे देखते हुए हमने परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढाल लिया। सभी आठ बल्लेबाजों को अपनी भूमिका निभानी होगी, चाहे वह कोई भी हो। हमने एक खिलाड़ी को 50 रन बनाते देखा और हमने 197 रन बनाए। टी20 में मुझे नहीं लगता कि हमें अर्धशतक और शतक बनाने की जरूरत है, जो मायने रखता है वह यह है कि आप गेंदबाजों पर कितना दबाव डालते हैं।”

उन्होंने कहा, “सभी बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन किया और हम भी इसी तरह खेलना चाहते हैं। टीम में काफी अनुभव है और हम उनका समर्थन करते हैं।” उन्होंने खेल योजना के सही क्रियान्वयन के बारे में कहा, “

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d