हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे दोनों को T20 वर्ल्ड कप टीम में देखना चाहता है यह पूर्व भारतीय स्टार

Photo of author

By A2z Breaking News


वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार के बाद भारत को इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार है. टीम प्रबंधन हर मुकाबले में अपनी बेंच स्ट्रैंथ को जांच-परख रहा है. कई युवा खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए चयन की दौड़ में शामिल हैं. हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के कारण बाहर है तो ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं उनकी जगह नये खिलाड़ी ले सकते हैं. क्रिकेट जगत में एक चर्चा जोरों पर है कि टीम पबंधन को हार्दिक पांड्या की जगह ऑलराउंडर शिवम दुबे को मौका देना चाहिए. इस बहस में अब भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा भी कूद पड़े हैं. चोपड़ा का मानना है कि दोनों को ही टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए.

आकाश चोपड़ा ने कही यह बात

क्रिकेट से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारत जून में शुरू होने वाले बहुप्रतीक्षित टी20 विश्व कप के लिए दोनों ऑलराउंडर शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या को टीम में चुन सकता है. 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया कि दुबे उन्हें भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह की याद दिलाते हैं. वह उसी तरह गेंदबाज पर हमला करते हैं. उन्होंने कहा कि 30 वर्षीय खिलाड़ी को भारत के लिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए.

शिवम में दिखती है युवराज की झलक

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि शिवम अति सुंदरम, उनकी ताकत जोरों से बोल रही है. मुझे लगा कि उन्हें तीसरे मैच में थोड़ा पहले भेजा गया था. आप संजू सैमसन या रिंकू सिंह में से किसी एक को उनके आगे भेज सकते थे, क्योंकि वह ग्राफर नहीं हैं, वह एक हमलावर हैं. वह हमें युवराज सिंह की याद दिलाते हैं इसलिए आपको उन्हें क्रम में थोड़ा नीचे रखने की जरूरत है.

शिवम दुबे हैं प्रबल दावेदार

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि हार्दिक और दुबे दोनों को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से उन्होंने पहले दो मैचों में छक्के लगाए, उनकी ताकत स्पष्ट थी. कुछ लोगों ने यहां तक ​​कहा है कि हार्दिक को छोड़ दें और दुबे को चुनें. मैं कह रहा हूं कि दोनों को रखो. शिवम दुबे इन तीन मैचों के आधार पर एक वास्तविक दावेदार हैं. अगर वह आईपीएल में ऐसा करते हैं तो सोने पर सुहागा होगा.’

टखने की चोट से जूझ रहे हैं हार्दिक

हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही अपना टखना चोटिल कर बैठे थे. उसके बाद उनके टखने का ऑपरेशन किया गया. वह इस समय अपनी चोट से उबर रहे हैं और तक मैदान पर उनकी वापसी नहीं हुई है. एक दूसरे घटनाक्रम में आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया और उन्हें अपनी टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया. हालांकि कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि हार्दिक आईपीएल से भी चूक सकते हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ शिवम ने दो मैच में जड़ा पचासा

इधर, शिवम दुबे की बात करें तो हाल ही समाप्त हुए अफगानिस्तान के खिलफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में दुबे ने अपना दम दिखाया. उन्होंने तीन मैचों में 124 रन बनाए और दो विकेट लिए. पहले दोनों मुकाबले में शिवम दुबे ने फिनिशर की भूमिका निभाई और दोनों ही मुकाबले में नॉटआउट रहे. पहले मैच में दुबे ने 40 गेंद पर 60 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे टी20 में दुबे ने 32 गेंद पर नाबाद 63 रन बनाए.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d